‘कुंडली भाग्य‘ में स्टार क्रिकेटर के किरदार के लिए विराट कोहली से प्रेरित हुए धीरज धूपर

‘कुंडली भाग्य‘ में स्टार क्रिकेटर के किरदार के लिए विराट कोहली से प्रेरित हुए धीरज धूपर

 बुधवार 12 जुलाई को रात 9:30 बजे शुरू हो रहा ज़ी टीवी का मल्टीस्टारर फिक्शन शो ‘कुंडली भाग्य‘ अपने दिलचस्प प्रोमोज़ के चलते पहले ही दर्शकों के बीच चर्चा का विषय बन गया है। इस शो में स्टार क्रिकेटर करण का रोल निभा रहे एक्टर धीरज धूपर ने अपने रोल के लिए देश के युवा स्टाइल आइकॉन एवं सबके चहेते क्रिकेटर विराट कोहली से प्रेरणा ली है। धीरज वैसे तो बचपन से ही क्रिकेट के बड़े फैन रहे हैं लेकिन जब से उन्हें इस शो में स्टार क्रिकेटर का रोल ऑफर किया गया है, तब से वह केवल क्रिकेट मैच ही देख रहे हैं ताकि वे विराट कोहली की बॉडी लैंग्वेज और उनकी चाल-ढाल को अच्छे से समझ सकें।
इस नए प्राइम टाइम फिक्शन शो में प्रज्ञा की दो बहनों – प्रीता और सृष्टि की कहानी होगी, जिसमें वे अपनी मां सरला से दोबारा मिलती हैं। इसमें एक अमीर पंजाबी लूथरा परिवार से भी उनके संबंध दिखाए जाएंगे। लूथरा परिवार में बड़े बेटे रिषभ लूथरा की सेलिब्रिटी मैनेजमेंट फर्म है, जो अभि (कुमकुम भाग्य के शब्बीर अहलूवालिया) का म्यूजिक करियर संभालती है। उनके छोटे भाई करण लूथरा एक बेपरवाह और दिलफेक इंसान हैं, साथ ही एक बेहतरीन क्रिकेटर भी हैं।
क्रिकेटर के रोल के लिए अपनी प्रेरणा के बारे में पूछे जाने पर धीरज ने कहा, ‘‘मैं जिस तरह का किरदार निभा रहा हूं, वह थोड़ा उत्साही और स्टाइलिश है, और जिसके ढेर सारे फैन्स हैं। वह जानता है कि वह सफल है और एक स्टार हस्ती है। अब जब आप ऐसा सुनते हैं तो आपके दिमाग में सिर्फ विराट कोहली का नाम आता है। टीवी पर इस तरह का किरदार निभाना बहुत दुर्लभ है। मैं अपने हनीमून के लिए मालदीव गया था, जहां मेरे एक फैन मुझसे एयरपोर्ट पर मिले थे। उन्होंने मुझसे कहा था कि मैं विराट की तरह दिखता हूं। मुझे लगता है उन्होंने मेरी दाढ़ी देखकर ऐसा कहा था। अब यह इत्तेफाक ही है कि मुझे ऐसा किरदार निभाने का मौका मिल रहा है जो काफी हद तक विराट से मिलता है।‘‘ वह आगे बताते हैं, ‘‘मैं हमेशा विराट का बड़ा फैन रहा हूं। मैं जानता हूं कि कुछ लोग मानते हैं कि खेल के मैदान पर विराट काफी आक्रामक हो जाते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि क्रिकेट जैसे खेल में जब आप मैदान पर होते हैं तो आपको थोड़ा आक्रमक होना जरूरी है। वह अपना खेल जानते हैं और बस यही बात मायने रखती है।‘‘
इस शो में हैंडसम मनित जौरा, रिषभ का रोल निभा रहे हैं, जो एक जिम्मेदार और शांत स्वभाव के बड़े भाई हैं। वे रॉकस्टार अभि (शब्बीर अहलूवालिया) और अपने भाई का करियर भी मैनेज करते हैं। खूबसूरत श्रद्धा आर्य इसमें एक मध्यम वर्ग की कामकाजी लड़की प्रीता का रोल निभा रही हैं जो काफी समझदार हैं और अपने मूल्यों में विश्वास रखती है। इसके ठीक विपरीत है उनकी छोटी बहन सृष्टि, जो बेपरवाह और जोश से भरी है। इस रोल को निभा रही हैं अंजुम फकीह।

Comments are closed.