स्वामी रामदेव ने क्रांति प्रकाश झा को भेंट किए अपने खड़ाऊ

डिस्कवरी जीत की बायोपिक सीरीज ‘स्वामी रामदेव: एक संघर्ष‘ को देशभर में खूब पसंद किया जा रहा है। टेलीविजन पर स्वामी रामदेव की भूमिका निभा रहे युवा कलाकार क्रांति प्रकाश झा अपने किरदार को बखूबी पेश करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। इसके लिए क्रांति प्रकाश झा स्वयं योग गुरु से प्रशिक्षण लेने हरिद्वार पहुंचे। उन्होंने अपने इस समर्पण से दर्शकों को खूब प्रभावित किया है।

स्वामी रामदेव ने न सिर्फ इस एक्टर के साथ वक्त बिताया बल्कि अपनी शैली अपनाने के लिए उन्हें कुछ जरूरी बातें भी बताईं। साथ ही उन्होंने अपनी खड़ाऊ भी उन्हें भेंट की, जो क्रांति प्रकाश झा इस शो में इस्तेमाल कर रहे हैं।

इस बारे में बताते हुए क्रांति प्रकाश झा कहते हैं, ‘‘मैं जानता हूं कि स्वामी रामदेव की भूमिका निभाना मेरे जीवन का सबसे बड़ा अवसर है और मैं इस भूमिका के साथ न्याय करने के लिए अपना पूरा प्रयास कर रहा हूं। हरिद्वार में स्वामी रामदेव के साथ बिताए गए पलों को मैं कभी नहीं भूल सकता। मैंने उनसे सीखा, उनकी सारी बातें आत्मसात कीं, और सारी ऊर्जा को अपनाया ताकि मैं स्क्रीन पर इसके किरदार की सारी बारीकियां बखूबी पेश कर सकूं। जब स्वामी रामदेव जी ने मुझे उनका खड़ाऊ भेंट किया तो मेरी खुशी का ठिकाना ना रहा। मैं शूटिंग में भी इसे इस्तेमाल कर रहा हूं।‘‘

‘स्वामी रामदेव: एक संघर्ष‘ एक बायोपिक सीरीज है, जिसमें स्वामी रामदेव के एक अंजान व्यक्ति से एक प्रसिद्ध योग गुरु, बिजनेस गुरु और एक महानायक बनने का अभूतपूर्व और प्रेरणादायी सफर दिखाया जा रहा है। वाॅटरगेट प्रोडक्शन्स के निर्माण में बने इस शो में राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता नमन जैन रामकिशन (युवा रामदेव) की और क्रांति प्रकाश झा, स्वामी रामदेव की भूमिका निभा रहे हैं।

Comments are closed.