खुद को भगवान बताने वाली ‘राधे मां’ की मुसीबत बढ़ी, दर्ज होगी एक और FIR

नई दिल्ली  । खुद को धर्मगुरु व भगवान मानने वाली राधे मां एक बार फिर विवादों में हैं। 28 सितंबर को दिल्ली के विवेक विहार थाने में SHO की कुर्सी पर बैठने का मामला थाने पहुंच गया है। दिल्ली के वकील ने इस बाबत थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

बता दें कि सोशल मीडिया में आई इस फोटो में राधे मां विवेक विहार के थाना प्रभारी की कुर्सी पर बैठी हैं और थाना प्रभारी हाथ जोड़े खड़े हैं। वहीं, वीडियो में जीटीबी एंक्लेव थाने के पांच पुलिसकर्मी रामलीला के मंच पर राधे मां के साथ झूमते नजर आ रहे हैं। इसको लेकर तस्वीरों के साथ वीडियो भी सामने आ चुका है।

यह था मामला

पिछले महीने 28 सितंबर को महाअष्टमी के दिन राधे मां जीटीबी एंक्लेव में श्री रामलीला समिति के बुलावे पर रामलीला में पहुंची थीं।

वहां ड्यूटी पर तैनात जीटीबी एंक्लेव थाने के पांच पुलिसकर्मी राधे मां के साथ मंच पर पहुंच गए। एएसआइ ब्रजभूषण ने माइक पर देशभक्ति गाना गाया और अन्य पुलिसकर्मी राधे मां के साथ ठुमका लगाने लगे। इसके बाद राधे मां विवेक विहार में अपने एक भक्त के घर जाने के बाद रात करीब एक बजे विवेक विहार पहुंचीं।

बताया जा रहा है कि थाना प्रभारी संजय शर्मा पहले से ही उनके संपर्क में थे। राधे मां भक्तों और सेवादारों के साथ थाना प्रभारी के कक्ष में पहुंचीं। राधे मां को शौचालय जाना था, इसलिए सेवादार सफाई करने लगे।

इस बीच थाना प्रभारी ने राधे मां के लिए कुर्सी छोड़ दी। यह भक्ति देखकर राधे मां ने संजय शर्मा के गले में अपनी चुनरी डालकर आशीर्वाद दिया और उनकी कुर्सी पर विराजमान हो गईं।

वायरल फोटो में खाकी वर्दी की इज्जत से बेपरवाह संजय शर्मा भक्त की मुद्रा में हाथ जोड़े राधे मां के सामने अभिभूत से खड़े दिखाई दिए। जब थाने के मुखिया का यह हाल था तो वहां तैनात अन्य पुलिसकर्मियों की स्थिति क्या होगी, इसका अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है। थाने में कुछ पल के लिए राधे मां का आशीर्वाद लेने के लिए पुलिसकर्मियों की कतार लग गई।

गौरतलब है कि हाल ही में संतों की एक संस्था ने राधे मां को फर्जी संत घोषित किया है। यह अलग बात है कि राधे मां पर तमाम तरह के आरोप भी लगते रहे हैं यह कोई नया विवाद नहीं है।

News Source: jagran.com

Comments are closed.