मेरठ में एसटीएफ ने पकड़ा 25 हजार का ईनामी बदमाश संजय कुमार उर्फ पकौड़ी

मेरठ  । उत्तर प्रदेश की लचर कानून-व्यवस्था को पटरी पर लाने में लगी पुलिस को आज मेरठ में बड़ी सफलता मिली। मेरठ में आज एसटीएफ ने 25 हजार के ईनामी बदमाश संजय कुमार उर्फ पकौड़ी को गिरफ्तार किया है। नाइन एमएम पिस्टल रखने वाले संजय के खिलाफ दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं।

मेरठ में आज एसटीएफ के एएसपी ने बताया कि कुख्यात संजय उर्फ पकौड़ी आज गिरफ्त में आया। संजय उर्फ पकौड़ी को थाना सरूरपुर मेरठ मे दाखिल कर उसके खिलाफ मामला पंजीकृत कराया गया है। एएसपी एसटीएफ अभिषेक सिंह ने बताया कि बीते काफी दिन से एसटीएफ को संजय के बारे में सूचनाएं मिल रही थीं। एसएसपी एसटीएफ ने उत्तर प्रदेश की विभिन्न इकाईयों/टीमों को लगातार अभिसूचना संकलन एवं कार्यवाही का निर्देश दिया था। एसटीएफ पश्चिमी, नोएडा के अपर पुलिस अधीक्षक राजीव नारायण मिश्र के निर्देशन एवं पुलिस उपाधीक्षक राजकुमार मिश्रा, पुलिस उपाधीक्षक के नेतृत्व में टीमों का गठन कर अभिसूचना तंत्र को सक्रिय किया गया।

एसटीएफ नोएडा की टीम कल रात से ही संजय उर्फ पकौड़ी को मेरठ में तलाश रही थी। संजय के मेरठ के थाना सरूरपुर क्षेत्र में होने की पुख्ता सूचना पर एसटीएफ ने घेराबंदी की। टीम ने नहर पटरी, मेन रोड, थाना सरूरपुर में घेराबंदी की। इसी दौरान संजय उर्फ पकौड़ी बाइक से आता दिखायी दिया। जिसे एसटीएफ टीम ने गिरफ्तार कर लिया।

संजय उर्फ पकौड़ी (उम्र करीब 50 वर्ष) ने बताया कि 2012 मेें उधम सिंह करनावल गैंग के सक्रिय सदस्य नीटू से आबादी की जमीन के कब्जे को लेकर विवाद हो गया था। नीटू ने भाई के साथ मिलकर ग्राम करनावल निवासी लीलू (योगेश भदौड़ गैंग का सक्रिय सदस्य) के दो भाईयों की हत्या कर दी थी।

इसके बाद संजय उर्फ पकौड़ी ने अपने छोटे भाई संजीव व लीलू के साथ मिलकर 2012 मेें नीटू की हत्या कर दी। इसके बाद उसका दायरा बढ़ता गया। उसकी गिरफ्तारी पर 25,000 का ईनाम घोषित किया गया था। पूछताछ पर संजय ने बताया कि उसने 9 एमएम पिस्टल से प्रवेन्द्र की हत्या की थी।

News Source: jagran.com

Comments are closed.