ज़ूमकार ने अपनी सेवाएं इंदौर में लांच की

ज़ूमकार ने अपनी सेवाएं इंदौर में लांच की 

इंदौर, जनवरी 2018: ज़ूमकार, भारत की पहली 100% स्वयं चलने के लिए कार किराए पर देने वाली कंपनी, ने मध्य प्रदेश के सबसे बड़े शहर इंदौर में अपनी सेवाओं की शुरूआत और विस्तार की घोषणा की। अपने औद्योगिक, महानगरीय और समृद्ध जीवन शैली के लिए लोकप्रिय रूप से जाना जाने वाले इंदौर के रहवासियो की विभिन्न स्थानों पर स्वयं ड्राइव कर के जाने की इच्छा एवं मांग को पूरा करने के लिए एक शानदार अवसर प्रदान करता है। ज़ूमकार को इंदौर में शहर में स्वयं ड्राइव की जा सकने वाली कारों के सम्बन्ध में निवासियों और पर्यटकों में खासा रुझान दिखाई दिया है। 

 

इंदौर में अपने शुरुवाती दौर में, ज़ूमकार ने शहर में लगभग 2000 से अधिक सफल राइड पूरी कर ली है। हेचबैक – हुंडई i10, हुंडई i20, मारुति स्विफ्ट और एसयूवी – हुंडई क्रेटा, महिंद्रा स्कॉर्पियो से लेकर इंदौर में करीब 30+ कारें उपलब्ध  हैं। एक स्मार्ट सिटी के रूप देखा जाने वाला शहर इंदौर, आईआईटी और आईआईएम, जोकि भारत के सबसे प्रतिष्ठित तकनीकी और प्रबंधन संस्थान है, दोनों के होने से शिक्षा का केंद्र और घर भी है और इसलिए, ज़ूमकार स्थानीय आबादी पर मुख्य रूप से ध्यान केंद्रित करेगा: मुख्यतः छात्रों के लिए होगा जो बुकिंग में तक़रीबन 60 % का योगदान करते हैं क्योकि वे एक किफायती और सुविधाजनक विकल्प तलाशते रहते हैं। इसके अलावा, 25% उपयोगकर्ताओं पर्यटक है जो इंदौर से शानदार ऐतिहासिक स्थलों और धार्मिक स्थलों, जो भारत के चुनिंदा पर्यटन स्थल मने जाते है, जैसे उज्जैन, मांडव, ओमकारेश्वर और महेश्वर, को घूमने के लिए स्वयं ड्राइव की जा सकने वाली कार का उपयोग करना पसंद करते है। ज़ूमकार पार्किंग को रणनीतिक रूप से चुना गया है, जो रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड जैसे विजय नगर और भंवर कुआं दोनों के निकट हैं। ज़ूमकार मध्यप्रदेश पर्यटन के साथ संधि के अवसर तलाश करेगा, जिससे स्थानीय लोगों और पर्यटकों को बेहतर अवसर मिलेंगे और उन्हें यात्रा के अधिक विकल्प उपलब्ध हो सकेंगे। 

 

इस लांच पर ज़ूमकार सीईओ और सह-संस्थापक ग्रेग मोरान ने कहा, “इंदौर में हमारे सफल लांच के साथ, हमने भारत में 27 मेट्रो और नॉन-मेट्रो शहरों को कवर किया है। हमें  मौजूदा बाजारों ने बहुत अच्छे से अपनाया है और हम नए बाजारों में भी विकास और स्वीकृति की उम्मीद करते हैं। इंदौर में, हम अपनी कई सेवाए ला रहे हैं जहां अधिकांश लोग दुनिया भर से आते हैं। हमारे कारों के बेड़े  का उपयोग प्रतिशत  70% से अधिक है। व्यस्त हवाई अड्डे के कारण हम इंदौर में एक बड़ी सम्भावना देखते हैं और अगले 6 महीनों के भीतर हमारे लिए 100 कार का मार्केट बनने की कल्पना कर सकते हैं। हमारे पास इंदौर में लगभग 1000 से ज्यादा पंजीकृत उपयोगकर्ता हैं। “उपयोगकर्ता कम से कम कीमत 70 रुपये प्रति घंटा जिसमे 5 किमी/घंटा ईंधन भी शामिल है जैसे शुरुवाती पैकेज पर वाहनों की बुकिंग कर सकते हैं या प्रति घंटा, साप्ताहिक और मासिक आधार पर स्वयं ड्राइव करने के लिए 10 और 15 किलोमीटर / घंटे जैसे विकल्प चुन सकते हैं। सभी ज़ूमकार वाहन जीपीएस सक्षम हैं और सभी में ऑल इंडिया परमिट के साथ कर और बीमा भी किया हुआ है। कोई भी हमारी वेबसाइट www.zoomcar.com या मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से कुछ मिनटों के भीतर वाहन बुक कर सकता है और ज़ूम आउट कर सकता है।

 

ज़ूमकार सेवा एचओपी, वन-वे इंटरसिटी स्व-सेवा एक और उपलब्धि है जो ग्राहक को बिंदु ए से बी तक जाने की अनुमति देता है जिससे ग्राहक एक शहर के ज़ूमकार स्थान से कार को लेकर इसे दूसरे स्थान पर छोड़ने में सक्षम है। वन-वे इंटरसिटी का  शुभारंभ, लोगों की यात्रा योजनाओं में लचीलापन और विकल्प जोड़ता है। अगले चरण में, ज़ूमकार अगले कुछ महीनों में भोपाल में सेवाएं लॉन्च करने के लिए तैयार है जो यात्रियों के लिए अधिक सुविधा प्रदान करेगा।

ज़ूमकार के बारे में 

ज़ूमकार को  भारत की पहली 100% स्व-ड्राइव वाली कार किराए पर देने वाली कंपनी होने का गौरव प्राप्त है।  यह उपयोगकर्ता को घंटे, दिन, सप्ताह या महीने तक कार किराए पर लेने की अनुमति देता है। 2013 में स्थापित और बेंगलुरु में मुख्यालय के साथ, इसकी सेवा वर्तमान में 27 शहरों में फैली हुई है। इसकी वाहन सूची भारत में स्व-ड्राइव के लिए कारों की एक विस्तृत और विविध शृंखला  प्रदान करती है, जिसमें हैचबैक्स से एसयूवी, सेडान, लक्जरी वाहन सभी समावेशी कीमतों के साथ शामिल हैं जिनमें ईंधन, बीमा और करों की लागत शामिल है।भारत भर में कंपनी के निरंतर विस्तृत होते बेड़े में वर्तमान में करीब 3,000 कारे है और मासिक रूप से निरंतर बढ़ती जा रही है। अधिक जानकारी के लिए, http://www.zoomcar.com और ज़ैप ,जो व्यक्तियों को एक या अधिक वाहन खरीदने की अनुमति देता है, ज़ूमकार को वाहनों को पट्टे पर देने और पैसे कमाने के लिए  एक मंच प्रदान करता है, की जानकारी के लिए http://www.zoomcar.com/zap पर लॉग ऑन करें।

 

Comments are closed.