योगी , आजम पर 72 घंटा तो मेनका और मायावती पर 48 घंटे प्रचार करने पर रोक

न्यूज़ डेस्क : नई दिल्‍ली, जेएनएन। चुनाव आयोग ने सोमवार को नेताओं पर अपना डंडा चलाया है। आचार संहिता उल्‍लंघन मामले में आयोग ने सोमवार को चार नेताओं पर चुनाव प्रचार करने पर बैन लगाया है। केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता मेनका गांधी पर 48 घंटे का बैन लगाया है। वहीं समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान पर 72 घंटे का बैन लगा है। इससे पहले सोमवार को ही आचार संहिता उल्लंघन के मामले में उत्तर प्रदेश के दो बड़े नेताओं पर चुनाव आयोग का डंडा चल चुका है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के एवं बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती के चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी है। बता दें कि मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में भड़काऊ भाषण के मामले में चुनाव आयोग को जवाब दाखिल करना है।

 

आजम खान  : समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान पर चुनाव आयोग ने 72 घंटे का बैन लगाया है। यह कार्रवाई उन पर रामपुर में आचार संहिता उल्‍लंघन मामले को लेकर की गई है। चुनाव आयोग की यह कार्रवाई के बाद अब आजम खान पार्टी के लिए कुछ घंटे प्रचार करने से महरूफ रह जाएंगे। यह आदेश मंगलवार सुबह 10 बजे से लागू होगा।

मेनका गांधी : मेनका गांधी पर चुनाव आयोग ने सुल्‍तानपुर में आचार संहिता उल्‍लंघन के बाद किया है। इन पर भी आयोग का आदेश 10 बजे मंगलवार से लागू होगा।

 

क्‍यों हुई कार्रवाई : आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में चुनाव आयोग ने यह सख्त कदम उठाया है। चुनाव आयोग की ये रोक 16 अप्रैल से शुरू होगी, जो कि योगी आदित्यनाथ एवंं आजम खान के लिए 72 घंटे और मायावती एवं मेनका गांधी के लिए 48 घंटे तक लागू रहेगी।

 

Comments are closed.