शाओमी ने लॉन्च किया “ह्यूमन सेंसर”, इंसान की मौजूदगी का देगा जानकारी

न्यूज़ डेस्क : इनोवेटिव प्रोडक्ट्स लाने के लिए मशहूर शाओमी (Xiaomi) ने ऐसा प्रोडक्ट लॉन्च किया है जो उसके आसपास रहने पर आपकी मौजूदगी को महसूस कर लेगा। Mi ह्यूमन सेंसर 2 नाम के इस डिवाइस को पिछले महीने कंपनी ने क्राउडफंडिंग प्लैटफॉर्म पर लॉन्च किया है। इस डिवाइस की कीमत 59 युआन (लगभग 660 रुपये) रखी गई है। इसे चीन में Jingdong और दूसरे प्लेटफार्म्स के जरिए खरीदा जा सकता है। यह डिवाइस अभी तक केवल चीन में लॉन्च किया गया है और कंपनी ने दूसरे देशों में इसकी लॉन्चिंग को लेकर अभी तक कोई इंफॉर्मेशन नहीं दी है। 

 

 

क्या है एमआई ह्यूमन सेंसर 2 के फीचर्स?

एमआई ह्यूमन सेंसर 2 (Mi Human Sensor 2) आपकी (या किसी और की) मौजूदगी की पहचान करता है। गिजचाइना की रिपोर्ट के अनुसार, शाओमी का यह डिवाइस मोशन डिटेक्शन, लाइट एंड डार्क रिकॉग्निशन और इंटेलीजेंट लिंकेज जैसे फीचर्स के साथ बाजार में लॉन्च किया गया है।

 

 

7 मीटर तक की रेंज में आपके होने का लगा सकता है पता

यह एक तय रेंज में लोगों की मौजूदगी का पता लगाने के लिए सेंसर का उपयोग करता है और फिर उसी के अनुसार काम करता है। रिपोर्ट के अनुसार, यह 7 मीटर रेंज में किसी के ही होने का पता लगा सकता है। उदाहरण के लिए, रात में जब आप इसके पास पहुंचेंगे तो यह अपने आप लाइट ऑन कर देगा। आप इसे स्मार्ट कैमरे से कनेक्ट करके वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए भी यूज कर सकते हैं।

 

 

सिक्योरटी के लिहाज से भी कर सकते हैं उपयोग

सिक्योरिटी के लिहाज से भी इसमें अलग-अलग फीचर दिए गए हैं। ह्यूमन सेंसर की मदद से लाइट्स के अलावा आप अलार्म या सिक्योरटी कैमरा को ट्रिगर कर सकते हैं। इसके साथ ही शाओमी का यह Mi Human Sensor 2 ब्लूटूथ गेटवे की मदद से Mija ऐप से कनेक्ट करने होता है। इस ऐप के माध्यम से आप जैसे बैटरी स्टेटस, सिग्नल स्ट्रेंथ और डिवाइस लॉग भी चेक कर सकते हैं।

 

Comments are closed.