व्हिस्लिंग वुड्स इंटरनेशनल ने की इंट्रेंस एक्ज़ाम के दूसरे राउंड की तारीख की घोषणा

मुंबई, 23 मार्च 2019: एशिया का प्रमुख फिल्म, कम्युनिकेशन तथा क्रिएटिव आर्ट्स संस्थान, व्हिस्लिंग वुड्स इंटरनेशनल (डब्ल्यूडब्ल्यूआई), अपने फुल टाइम डिग्री तथा डिप्लोमा कोर्सेस के लिए प्रवेश परीक्षा का दूसरा चरण आयोजित करेगा। जुलाई 2019 के अकादमिक सत्र के लिए यह प्रवेश परीक्षा 9-11 अप्रैल के बीच आयोजित होगी। डब्ल्यूडब्ल्यूआई, टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ़ सोशल साइंसेस (टीआईएसएस) द्वारा मान्यता प्राप्त डिग्री व डिप्लोमा की पेशकश करता है। प्रवेश परीक्षा का आयोजन व्हिस्लिंग वुड्स इंटरनेशनल, फिल्मसिटी कैम्पस, गोरेगांव ईस्ट, मुंबई में किया जाएगा।

फिल्म, कम्युनिकेशन तथा क्रिएटिव आर्ट्स में करियर बनाने की इच्छा रखने वाले विद्यार्थी विभिन्न कोर्सेस के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इन कोर्सेस में फिल्ममेकिंग में बी.एस.सी./ बी.ए, स्क्रीनराइटिंग में बी.ए., एनिमेशन में इंटिग्रेटेड बी.एस.सी./ बी.ए+पी जी, एक्टिंग में बी.ए., गेम डिज़ाइन में इंटिग्रेटेड बी.एस.सी./ बी.ए, फैशन डिज़ाइनिंग में बी.ए., विजुअल कम्युनिकेशन डिज़ाइन में इंटिग्रेटेड बी.ए., एक्सपीरियंस डिज़ाइन में पीजीडी(यूआई /यूएक्स डिज़ाइन),  म्यूजिक प्रोडक्शन एंड कम्पोजीशन में बी.ए., मीडिया एन्ड कम्युनिकेशन में बीबीए तथा मीडिया एन्ड इंटरटेनमेंट में पीजीडीएम जैसे विकल्प शामिल हैं जिनके लिए आवेदन दिए जा सकते हैं। इसके साथ ही स्टूडेंट्स, एडवांस्ड डिप्लोमा फिल्ममेकिंग, एडवांस्ड डिप्लोमा एक्टिंग, तथा डिप्लोमा स्क्रीनराइटिंग जैसे डिप्लोमा कोर्सेस के लिए भी आवेदन दे सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि हॉलीवुड रिपोर्टर द्वारा इस संस्थान को, दुनिया भर में टॉप 10 बेस्ट फिल्म स्कूल्स में शामिल किया गया है। संस्थान से शिक्षा/प्रशिक्षण प्राप्त 1900 से भी अधिक पूर्व विद्यार्थी, आज विभिन्न मीडिया हाउस, फिल्म तथा फैशन उद्योग में काम कर रहे हैं। यहाँ विद्यार्थियों को न केवल उद्योग के विशेषज्ञों से सीखने का लाभ मिलता है बल्कि वे संस्थान में उपलब्ध अतिआधुनिक संसाधनों के प्रयोग का अनुभव भी प्राप्त करते हैं, जो उन्हें आज के तकनीकी विकास और कलात्मक मांग के हिसाब से विभिन्न जॉब्स के लिए एकदम तैयार कर देता है।

Comments are closed.