त्रिकोणीय सीरीज : पाक ने जिंबाब्वे को 7 विकेट से हराया

हरारे । पाकिस्तान ने त्रिकोणीय क्रिकेट सीरीज के चौथे मैच में जिंबाब्वे को 7 विकेट से हरा दिया। इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर मेजबान टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। जिंबाब्वे ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाये।

इस प्रकार पाक को जीत के लिए 163 रनों का लक्ष्य मिला जो उसने 19.1 ओवर में ही तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। 163 रनों का पीछा करने उतरी पाक की टीम ने अच्छी शुरुआत की। हारिश सोहेल और फखर जमान ने पहले विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी की। हारिश 16 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद हुसैन तलत और फखर ने स्कोर आगे बढ़ाया।

फखर 47 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं तलत ने 44 रन बनाये। कप्तान सरफराज अहमद ने नाबाद 38 रन बनाये। वहीं पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की शुरुआत अच्छी रही केफास झुवाओ के रूप में टीम को पहला झटका लगा, झुवाओ ने 24 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान हैमिल्टन मसाकाजा भी दो रनों पर ही पेवेलियन लौट गये।

सोलोमन मूर ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए सबसे अधिक 94 रन बनाये। तारिसई मुसाकंद ने भी 33 रन बनाकर सोलोमन के साथ अच्छी साझेदारी निभाई और अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। सोलोमन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाये पर शानदार बल्लेबाजी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला।

Comments are closed.