टोयो एल्यूमिनियम और एसवीएएम पैकेजिंग के बीच साझेदारी

नई दिल्ली  । नकली दवाओं के चलन की रोकथाम की ओर प्रभावी कदम उठाने और हेल्थकेयर उत्पादों की पैकेजिंग की गुणवत्ता में सुधार लाने के उद्देश्य से एसवीएएम पैकेजिंग इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड ने जापानी पैकेजिंग दिग्गज-टोयो एल्यूमिनियम केके के साथ बड़ी साझेदारी की घोषणा की।

टोयो एल्यूमिनियम केके 1931 से स्थापित दुनिया की बेहतरीन एल्यूमिनियम कंपनी है। नई साझेदारी के अनुसार टोयो एल्यूमिनियम, एसवीएएम पैकेजिंग इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड में 33.4 प्रतिशत इक्विटी हासिल करेगी और पैकेजिंग सेक्टर में अपनी उन्नत जापानी तकनीक उपलब्ध कराएगी। यह साझेदारी भारत सरकार की ‘मेक इन इंडिया’ पॉलिसी के अनुकूल और देश में रोजगार बढ़ाने में सहायक सिद्ध होगी।

कंपनी का कहना है कि इस साझेदारी की वजह से हेल्थकेयर उत्पादों और नकली दवाओं की समस्या को रोकने के लिए उन्नत पैकेजिंग विकसित कर उसे उपलब्ध कराया जायेगा। हेल्थकेयर इंडस्ट्री में, कोल्ड फॉर्म गर्मी के प्रति संवेदनशील दवाओं के लिए पैकेजिंग का सबसे प्रभावी रूप है। यह तकनीकी उत्पादों को नमी से बचाती है। यह प्रोडक्ट फार्मास्यूटिकल सेक्टर में व्यापक रूप से बढ़ता हुआ उत्पाद है।

एसवीएएम पैकेजिंग इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक सतीश ऐलावादी ने कहा, “हमें टोयो एल्यूमिनियम के.के. के साथ साझेदारी करके बड़ी खुशी हो रही है। टोयो अपने प्रोडक्ट्स की रचनात्मकता और गुणवत्ता की वजह से विश्व में बड़ी कंपनी मानी जाती है। इस साझेदारी के जरिये हम अपने ग्राहकों को बेहतर सेवा प्रदान करने और हेल्थकेयर के साथ-साथ खाद्य और पेय उद्योग में सुरक्षित पैकेजिंग उत्पाद प्रदान कराएंगे।”

टोयो एल्यूमिनियम के.के. के अध्यक्ष हिरोशी यामामोटो ने कहा, भारत एक बढ़ती हुई अर्थशक्ति है और यहां की कंपनियों की मांग उन्नत प्रोडक्ट्स की है। हम भारत की विकास की कहानी का हिस्सा बनना चाहते हैं। इसलिए हम इस क्षेत्र में निवेश कर रहे हैं और पैकेजिंग डोमेन में अपने उत्पाद उपलब्ध कराकर खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता सही रखने में मदद करेंगे।

Comments are closed.