मिनी इजरायल के नाम से मशहूर हिमाचल का यह गाँव, घूमने के लिए है बेहद खूबसूरत

न्यूज़ डेस्क : खूबसूरती को अपने में समेटता हिमाचल का कसोल गांव हिमाचल के प्रसिद्ध जगहों में से एक है, यह एक अच्छा टूरिस्ट प्लेस है। इसकी खूबसूरती और खासियतों की वजह से यहां विदेशी पर्यटक बहुत ज्यादा आते हैं। इस छोटे से गांव में आपको घूमने में भी कोई परेशानी नहीं होगी। आपको यहां पर शहरों की जैसी हर सुविधा मिलेगी। तो आइए जानते है इसकी खासियत…

 

 

कसोल गांव पार्वती नदी के किनारे बसा हुआ है। पहले यह सिर्फ एक बस स्टॉप हुआ करता था, लेकिन बाद में लोगों ने यहां बसना शुरू कर दिया। सन् 2014 के बाद से यहां पर एडवेंचर के शौकीन पर्यटकों ने आना शुरू कर दिया।यह जगह और जगहों से थोड़ा सा अलग है, यहां आपको फैमिली या हनीमून कपल्स ज्यादा देखने को नहीं मिलेंगे।

 

 

यहां के खाने की बात करें तो आपको यहां पर खाने में इजरायली टच देखने को मिलेगा। क्योंकि यहां पर इजरायल के पर्यटक सबसे ज्यादा आते हैं। होंटलो के साथ यहां के स्थानीय खाने में भी इजरायल का स्वाद मिलता है। कई टूरिस्ट ब्लॉग्स में कसोल को मिनी इजराइल भी कहा गया है।

 

 

हिमाचल के अन्य टूरिस्ट प्लेस की तरह यहां पर भीड़ बहुत कम होती है। इसलिए आप यहां पर शांति के साथ प्रकृति के नजारों का आनंद ले सकते हैं। यहीं से पार्वती वैली शुरु होती है। यहां पर आप एडवेंचर का लुफ्त भी उठा सकते हैं। यह जगह युवाओं के घूमने के लिए बहुत ही अच्छी है।

 

 

यह गांव बहुत ही छोटा है जिसे घूमने में आपको ज्यादा समय नहीं लगेगा। साथ ही आपको यहां किसी भी तरह की कोई असुविधा नहीं होगी कसोल में इंटरनेट की पूरी स्पीड आती है यहां पर नेटवर्क की भी कोई प्रॉब्लम नहीं होती है। अगर आप ऐसा हिल स्टेशन घूमना चाहते है जहां पर नेटवर्क की भी कोई परेशानी न हो तो आप कसोल गावं को चुन सकते हैं।

 

Comments are closed.