वीडियो रिकार्डिंग का बेहतरीन अनुभव ‘रोबोटिक स्टिक’

रो नामक इस रोबोटिक स्टिक का उपयोग करने के लिए यूजर को बस इसे किसी समतल जगह पर स्टैंड के साथ सैट करना होगा। इसकी निर्माता कम्पनी इसके अलग-अलग मॉडल्स को उपलब्ध कराएगी जिनमें कैमरा व स्मार्टफोन्स को अटैच करने का ऑप्शन दिया गया होगा। कैलिफोर्निया के एक शहर लॉस एंजल्स की कैमरा उपकरण निर्माता कम्पनी टैरो टैक द्वारा इस टैरो नामक रोबोटिक स्टिक को विकसित किया गया है। माना जा रहा है कि इस रोबोटिक स्टिक के आने के बाद स्पोर्ट्स मैच व छोटे-मोटे फंक्शन के दौरान कैमरामैन को भी बुलाने की आपको जरूरत नहीं पड़ेगी।

स्पोर्ट्स प्लेयर्स के लिए खास है यह रोबोटिक स्टिक: टैरो टैक कम्पनी ने बताया है कि इस रोबोटिक स्टिक को आऊटडोर खेलों जैसे स्केटबोर्डिंग, स्कीइंग, बास्केटबॉल या टैनिस के दौरान रिकार्डिंग करने के लिए खासतौर पर बनाया गया है। इसकी मदद से आप अपने मैचिस को आसानी से रिकार्ड कर उसे सेव रख सकते हैं व अपने दोस्तों के साथ शेयर भी कर सकते हैं।

 30 कैल्कुलेशन्स प्रति सैकेंड
टैरो रोबोटिक स्टिक को इंफ्रारैड ट्रैकिंग एल्गोरिदम से बनाया गया है जो 30 कैल्कुलेशन्स प्रति सैकेंड की स्पीड से ऑब्जैक्ट की लोकेशन को डिटैक्ट करती है। आपको बता दें कि बेहतरीन स्मार्टफोन भी 2 कैल्कुलेेशन प्रति सैकेंड की स्पीड से ऑब्जैक्ट को डिटैक्ट करता है तो यह इससे 15 गुणा ज्यादा बेहतर तरीके से काम करती है। माना जा रहा है कि इससे 50 मील यानी 80 किलोमीटर की स्पीड से मूव कर रहे ऑब्जैक्ट को रिकार्ड किया जा सकता है।

रोबोटिक स्टिक में लगीं 3 मोटर्स
इस रोबोटिक स्टिक में 3 अल्ट्रा टोर्क ब्रशलैस मोटर्स लगी हैं जो चल रहे यूजर द्वारा कैमरे को शेक होने से रोकने में मदद करती हैं जिससे स्मूथ वीडियो को रिकार्ड किया जा सकता है। इसके लिए कम्पनी एक खास एप भी बनाएगी जिसे आईओएस 9.0 व एंड्रॉयड 5.0 के ऊपर के वर्जन्स में इनस्टॉल कर उपयोग किया जा सकेगा।
ट्रैकिंग स्पीड टेबल
 लक्ष्य से दूरी: 5 मीटर से 20 मीटर
 अधिकतम ट्रैकिंग गति: 25 किमी/घंटा से 100 किमी/घंटा l

सफलतापूर्वक रहे टैस्ट्स
इसकी निर्माता कम्पनी ने अलग-अलग स्थानों पर इस रोबोटिक स्टिक पर हाई स्पीड व लो स्पीड में कई टैस्ट्स किए हैं जिनमें कम्पनी को संतोषजनक रिजल्ट्स प्राप्त हुए हैं। सुत्रो के मुताबिक टैरो टैक इसे दो मॉडल्स में उपलब्ध कराएगी। स्मार्टफोन के लिए बनाए गए इसके टैरो के टी 1 मॉडल को उपलब्ध किया जाएगा। वहीं कैमरे के लिए बनाए गए टैरो टीएक्स को अप्रैल 2018 तक बिक्री के लिए उपलब्ध करवाया जाएगा l

एक जगह से दूसरी जगह जाने पर उसे डिटैक्ट करते हुए घूम कर वीडियो बनाने में मदद करेगा जिससे एक बेहतरीन अनुभव मिलेगा।

 

 

Comments are closed.