‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ को ऑस्कर के लायक मानते हैं अनुपम

नई दिल्ली। ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ फिल्म के अभिनेता अनुपम खेर ने कहा कि इस फिल्म को ‘ऑस्कर’ के लिए नॉमिनेट होना चाहिए। खेर ने दावा किया कि दर्शकों को मनमोहन सिंह का किरदार बहुत पसंद आएगा। अनुपम खेर ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि मनमोहन सिंह की तरह नकल करने के लिए मैंने किताब पढ़ीं। उन्होंने कहा कि मैंने पहली अपने करियर की पहली फिल्म में 28 साल की उम्र में 65 साल के बुजुर्ग का किरदार निभाया था। मेरे 25 साल के करियर की यह सबसे कठिन फिल्म है।

उन्होंने कहा कि आज से 25 साल बाद जब फिल्मों का इतिहास लिखा जाएगा तो इस फिल्म का नाम सबसे पहले लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यूथ कांग्रेस के लीडर ने इस बारे में एक खत लिखा, लेकिन पहले मैंने इग्नोर कर दिया, हमने फिल्म सेंसर बोर्ड को दिखाई और फिर वहां से मंजूरी मिली है। इसलिए फिल्म को किसी और दिखाने का कोई मतलब नहीं है।

बता दें कि ट्रेलर के सामने आने के बाद कांग्रेस इस फिल्म को बीजेपी का एजेंडा करार दे रही है, वहीं महाराष्ट्र युवा कांग्रेस ने रिलीज से पहले फिल्म दिखाए जाने की मांग की है। फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पर हो रहे विरोध के बाद मुख्य अभिनेता अनुपम खेर का कहना है, ‘जितना ज़्यादा वे (कांग्रेस नेता) विरोध करेंगे, उतना ही ज़्यादा प्रचार फिल्म को हासिल होगा। पुस्तक वर्ष 2014 से बाज़ार में है, तब से अब तक तो कोई विरोध नहीं किया गया, सो, फिल्म भी उसी पर आधारित है।’

Comments are closed.