इंडियाज़ बेस्ट डांसर सीज़न 3′ को आखिरकार मिले ‘बेहतरीन तेरह’

इंदौर :- ऑडिशन के जबर्दस्त दौर और फिर मेगा ऑडिशन के बाद सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के देसी डांस रियलिटी शो इंडियाज़ बेस्ट डांसर सीज़न 3′ को आखिरकार अपने बेहतरीन तेरह‘ कंटेस्टेंट्स मिल गए है! ई.ई.एन.टी. स्पेशलिस्ट्स – जज सोनाली बेंद्रेगीता कपूर और टेरेंस लुइस ने आखिरकार सबसे काबिल डांस टैलेंट में से बेस्ट तेरह को चुन लिया हैजिन्होंने अपने मूव्स से साबित कर दिया कि वे इस प्रतिष्ठित मंच पर अपने हुनर को निखारने के सच्चे हकदार हैं।

बेहतरीन तेरह में मध्य प्रदेश के अक्षय पालपश्चिम बंगाल के नोरबू तमांग और सुष्मिता तमांगउत्तर प्रदेश की हंसवी टोंकपश्चिम बंगाल के बूगी एलएलबीमहाराष्ट्र के समर्पण लामामहाराष्ट्र के शिवम वानखेड़ेदिल्ली के विपुल खंडपालदिल्ली के अनिकेत चौहानउत्तराखंड की अंजलि ममगाईमध्य प्रदेश के शिवांशु सोनीमहाराष्ट्र की अपेक्षा लोंधे और पंजाब के राम बिष्ट शामिल हैं। इस वीकेंडदर्शक इन युवा डांसर्स का बेमिसाल हुनर देखेंगेजो पहली बार अपने जोड़ीदार कोरियोग्राफर्स के साथ आईबीडी के सीज़न 3 के सफर की धमाकेदार शुरुआत करते नजर आएंगे!

नई दिल्ली के अनिकेत चौहानजिन्हें अब टेरेंस लुइस चार्ली चैपलिन ऑफ डांस‘ कहते हैंने ऑडिशन राउंड में ही हैरते आशिकी‘ गाने पर अपनी मंत्रमुग्ध कर देने वाली फ्रीस्टाइल परफॉर्मेंस के साथ जजों का दिल जीत लियाजिससे वो बेहतरीन तेरह‘ में चुने जाने वाले पहले कंटेस्टेंट बन गए। महाराष्ट्र के शिवम वानखेड़े ने अपनी अजीबोगरीब पर्सनालिटी से सबका दिल जीत लियाजो उनके डांस एक्ट में सामने आयाजब उन्होंने के पग घुंघरू बांध मीरा‘ गाने पर बॉलीवुड स्टाइल में परफॉर्म किया। यह इतना मनोरंजक था कि जज सोनाली बेंद्रे ने ख्वाहिश जताई कि काश वो शिवम के लिए सीटी बजा सकतीं! उत्तर प्रदेश की हंसवी ने ओ हो हो हो‘ गाने पर एक सुंदर कथक परफॉर्मेंस पेश कीजिससे जज टेरेंस लुइस और गीता कपूर उन्हें स्टैंडिंग ओवेशन देने पर मजबूर हो गए। उत्तराखंड की अंजलि ममगाई ने मंच पर अपने क्यूट अंदाज़ में कभी आर कभी पार‘ गाने पर एक दमदार परफॉर्मेंस के साथ हर परंपरा को तोड़ाजिसने टेरेंस के साथ जजों को लुभाया और इसे चुम्मेश्वरी‘ परफॉर्मेंस बताया।

जैकपॉट हिट करते हुए मौके पर बेहतरीन तेरह‘ में चुने जाने वाले कंटेस्टेंट महाराष्ट्र के समर्पण लामा थे। क्या मुझे प्यार है‘ गाने पर अपने शानदार कॉन्टेंपरेरी डांस के साथइस टैलेंटेड बच्चे ने जजों के दिलों में अपनी जगह बना ली। उनकी जबर्दस्त परफॉर्मेंस से इम्प्रेस होकर जज गीता कपूर ने उनके पैरों पर काला टीका लगाया। दिल्ली के विपुल खंडपाल ने खूबसूरत गाने पिया रे पिया रे‘ पर डांस करते हुएसुर और भावनाओं से भरा एक सुंदर माहौल बना दिया! जज टेरेंस लुइस इस कंटेस्टेंट से बेहद प्रभावित हुए क्योंकि वो पूरे मंच पर छा गए थे। मेगा ऑडिशन राउंड में जुदाई‘ गाने पर कथा और फ्रीस्टाइल डांस के शानदार फ्यूज़न के साथ जजों को हैरान करते हुए मध्य प्रदेश के शिवांशु सोनी ने अपना डांस टैलेंट साबित किया।

पंजाब दा पुत्तर राम बिष्ट ने अपनी हैरतअंगेज परफॉर्मेंस से सबको इम्प्रेस कर दिया। उन्होंने अपने एक्ट के जरिए डांस के प्रति अपना जुनून सामने लाया। उनका कभी हार ना मानने वाला जज़्बा देखकर सभी जजों की आंखों से आंसू छलक पड़े। जज सोनाली बेंद्रे ने माना कि वो उनकी भावनाओं को महसूस कर सकती हैं। अपेक्षा लोंधे ने न सिर्फ अपने जबर्दस्त डांस से बल्कि अपनी नेकदिली से भी जजों को प्रभावित किया। महाराष्ट्र की रहने वालीं अपेक्षा ने तेरी मेरी प्रेम कहानी‘ पर अपनी दिल छू लेने वाली कॉन्टेंपरेरी परफॉर्मेंस से सभी को मंत्रमुग्ध कर दियाऔर बेहतरीन तेरह‘ में अपनी ‌जगह बना ली।

मध्य प्रदेश के अक्षय पाल ने एक पल का जीना‘ गाने के लिए अपनी शानदार पॉपिंग स्किल्स से मंच पर जोश भर दिया। पश्चिम बंगाल से आए उनके बैटल पार्टनर बूगी एलएलबी ने भी मधुर गाने दिल क्यूं ये मेरा‘ पर अपने पॉपिंग डांस स्टाइल से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। हालांकिउनका मुकाबला इस एपिसोड का हाई पॉइंट थाजहां दोनों ने प्यार किया तो निभाना‘ पर शानदार डांस करके मंच पर आग लगा दी और जजों को आश्चर्यचकित कर दिया। उनकी बेमिसाल परफॉर्मेंस देखकर सभी कोरियोग्राफर्स उनके सम्मान में मंच पर अपने जूते रख देंगे। इंडियाज़ बेस्ट डांसर के राहुल और अंजलि‘ – पश्चिम बंगाल के नोरबू और सुष्मिता तमांग ने न सिर्फ अपनी प्यारी दोस्ती से सभी को मंत्रमुग्ध कर दियाबल्कि अपनी सोलो पावर-पैक्ड परफॉर्मेंस से भी सबको मंत्रमुग्ध कर दिया‌ और एक साथ बेहतरीन तेरह‘ में अपना रास्ता बना लिया। गुस्ताख दिल तेरे लिए‘ पर नोरबू के हिप हॉप डांस ने जजों के बीच हलचल मचा दी। टेरेंस लुइस ने इस यंग डांसर की तुलना फ्रेड एस्टायर से कर दी। जब सुष्मिता की बात आईतो उन्होंने माणिके‘ गाने पर एनिमेशन और पॉपिंग के अपने फ्यूज़न से मंच पर आग लगा दी।

ऐसे बेमिसाल टैलेंट द्वारा अपना बेस्ट डांस पेश करने के साथअब मुकाबला बेहद रोमांचक हो जाएगा।

आने वाले वीकेंड में इंडियाज़ बेस्ट डांसर सीज़न के ग्रैंड प्रीमियर में बेहतरीन तेरह‘ देखने के लिए बने रहिएरात बजेसिर्फ सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर!

Comments are closed.