दिल्ली पुलिस का सब-इंस्पेक्टर और हवलदार गिरफ्तार.महिला को बंद करने की धमकी दे कर डेढ़ लाख मांगे : CBI

दक्षिण जिले के साइबर क्राइम थाने सब-इंस्पेक्टर और हवलदार गिरफ्तार.

इंद्र वशिष्ठ
सीबीआई ने दिल्ली पुलिस के दक्षिण जिले के साइबर क्राइम थाने में तैनात एक सब-इंस्पेक्टर और एक हवलदार को आपराधिक साज़िश रचने और रिश्वतखोरी में गिरफ्तार किया है.

 

 

सीबीआई के प्रवक्ता आर सी जोशी ने बताया कि दक्षिण जिले के साकेत स्थित साइबर क्राइम थाने में तैनात सब-इंस्पेक्टर सुनील यादव उर्फ विपुल और हवलदार राजेश कुमार को रिश्वतखोरी में गिरफ्तार किया गया है.
सीबीआई के अनुसार सुमी पाल नामक महिला ने शिकायत की थी कि, कुछ दिन पहले साइबर क्राइम थाना, साकेत के ये दोनों पुलिसकर्मी उसके दफ़्तर (जहां वह नौकरी करती है) में आए थे.
पुलिसकर्मियों ने उसे बताया कि उसके पति राहुल ने अशोक भार्गव से ढाई लाख रुपए ठगे हैं.

डेढ़ लाख दो, मामला खत्म कर देंगे-
पुलिसकर्मियों ने सुमी से कहा कि ढाई लाख का मामला/मैटर है, डेढ़ लाख रुपए रिश्वत दे दो, वह मामला खत्म कर देंगे.
शिकायत के अनुसार सुमी ने पुलिसकर्मियों से पूछा कि,क्या वह यह रकम शिकायतकर्ता अशोक भार्गव को देंगे. पुलिसकर्मियों ने साफ इनकार कर दिया.

गिरफ्तार करने की धमकी-
सुमी का आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने रिश्वत न देने पर उसे भी गिरफ्तार करने की धमकी दी.
पुलिसकर्मियों के बार-बार दबाव डालने पर सुमी ने 22 जनवरी को तीस हजार रुपए सब-इंस्पेक्टर सुनील यादव और हवलदार राजेश को दे दिए.
इसके बाद पुलिसकर्मियों ने उसे 27 जनवरी को दस हज़ार रुपए लेकर आने को कहा और रिश्वत की बकाया रकम का दस फरवरी तक इंतजाम करने के लिए कहा. सुमी ने 27 जनवरी को सीबीआई में शिकायत कर दी.

पुलिसवाला बोला, हम धोखा नहीं देंगे-
सब-इंस्पेक्टर सुनील यादव ने सुमी को मालवीय नगर मेट्रो स्टेशन पर बुलाया. सब-इंस्पेक्टर ने उससे कहा कि शिकायतकर्ता अशोक मामला खत्म करने के लिए तैयार नहीं हो रहा है, लेकिन तुम भरोसा रखो, हम धोखा नहीं देंगे और मामला निपटा देंगे. सब-इंस्पेक्टर सुनील ने रिश्वत के पचास हजार रुपए देने को कहा. सुमी ने कहा कि वह बीस हजार ही दे सकती है.

गिरफ्तार-
सीबीआई ने आरोपों के सत्यापन के बाद दोनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ आपराधिक साज़िश रचने (धारा 120 बी) और भ्रष्टाचार निरोधक कानून की धाराओं में मामला दर्ज किया है. सीबीआई ने तीस जनवरी को मालवीय नगर मेट्रो स्टेशन के बाहर सुमी से बीस हजार रुपए रिश्वत लेते हुए सब-इंस्पेक्टर और हवलदार को गिरफ्तार कर लिया.

Comments are closed.