इंग्लैंड से अभी तक 18 कोरोना पॉजिटिव यात्री पहुँचे, सभी क्वारंटीन

क्रू सदस्यों समेत 263 लोग सोमवार देर रात पहुंचे थे अमृतसर एयरपोर्ट

लंदन में सभी यात्रियों ने करवाई थी जांच, रिपोर्ट में सभी थे निगेटिव

संक्रमितों में दो महिलाएं और छह पुरुष, अमृतसर में किया जाएगा क्वारंटीन

 

 

न्यूज़ डेस्क : लंदन से सोमवार देर रात पंजाब के अमृतसर पहुंची फ्लाइट से आए आठ लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे से श्री गुरु राम दास जी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंची उड़ान में क्रू सदस्यों समेत 263 यात्री पहुंचे थे। सभी के आरटीपीसीआर टेस्ट किए गए थे। 15 घंटे बाद आई सरकारी मेडिकल कॉलेज स्थित इंफ्लुएंजा लैब की रिपोर्ट में आठ यात्रियों में कोरोना की पुष्टि के बाद हड़कंप मच गया। मंत्री ओम प्रकाश सोनी ने बताया कि संक्रमितों में दो महिलाएं और छह पुरुष शामिल हैं। इन्हें अब अमृतसर में ही क्वारंटीन किया जाएगा। 

 

 

 

बता दें कि केंद्र सरकार ने ब्रिटेन से उड़ान भरने वाली सभी उड़ानों पर 31 दिसंबर तक रोक लगा दी है। इस आदेश से पहले ही लंदन से यह उड़ान रवाना हो चुकी थी। प्रदेश सरकार ने इस उड़ान के यात्रियों की जांच के लिए हवाई अड्डे में चार टीमों को तैनात किया था लेकिन मुसाफिर टेस्ट करवाने के पक्ष में नहीं थे। उनका तर्क था कि वह लंदन से टेस्ट करवाकर आए हैं।

 

 

रिपोर्ट उनके पास है। इस पर प्रशासनिक अधिकारियों ने स्पष्ट कहा कि उन्हें टेस्ट की प्रक्रिया से गुजरना ही होगा। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही वे घर जा सकेंगे। क्रू सदस्यों समेत पहुंचे 263 यात्रियों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए। 15 घंटे बाद आई रिपोर्ट में आठ यात्री संक्रमित मिले। लंदन में इन सभी यात्रियों ने 120 पौंड खर्च कर कोविड टेस्ट करवाया था जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

 

 

टर्मिनल के बाहर यात्रियों के परिजनों का हंगामा

लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे से सोमवार देर रात श्री गुरु राम दास जी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंची उड़ान में आए यात्रियों के कोरोना टेस्ट में देर होने के कारण टर्मिनल के बाहर खड़े उनके परिजनों व रिश्तेदारों ने जमकर हंगामा किया। बेटे के इंतजार में खड़ी एक महिला व सीआईएसएफ के जवानों के बीच बहस भी हो गई। परिजनों ने हवाई अड्डे के टर्मिनल के भीतर जाने की भी कोशिश की। वहां तैनात सीआईएसएफ जवानों ने प्रवेश द्वार को बंद कर दिया। इसके बाद परिजन नारेबाजी करने लगे। 

 

अपने भाई को लेने पहुंचे सुरिंदर कुमार ने कहा कि उनके भाई का कोरोना टेस्ट हुए कई घंटे बीत चुके हैं। उसे अब तक बाहर नहीं भेजा जा रहा है। उसे टेस्ट की रिपोर्ट नहीं दी जा रही है। उड़ान सोमवार देर रात एक बजे लैंड हो गई थी। प्रशासन ने सभी यात्रियों के कोरोना टेस्ट रात ढाई बजे तक कर दिए थे। 

 

रात तीन बजे सभी सैंपल अमृतसर के सरकारी मेडिकल कॉलेज भेज दिए गए थे। हवाई अड्डा प्रशासन ने जानकारी दी थी कि सुबह साढ़े छह बजे 90-90 यात्रियों की रिपोर्ट आनी शुरू हो जाएगी। दोपहर के तीन बज चुके हैं। टेस्ट की रिपोर्ट कब मिलेगी, अब तक कोई जानकारी नहीं है। यात्री 15 घंटों से टर्मिनल में है। वहीं एयरपोर्ट डायरेक्टर वीके सेठ ने कहा कि यात्रियों की सुविधा के लिए आधी रात से खाने-पीने का प्रबंध कर दिया गया था। उन्हें किसी भी तरह की परेशानी नहीं आने दी जा रही है।

 

Comments are closed.