श्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा: पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास के नए इंजन के रूप में आधुनिक भारत के भविष्य की यात्रा को आगे बढ़ाने के लिए तैयार है

केंद्रीय पत्तन, पोत परिवहन और जलमार्ग और आयुष मंत्री श्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा है कि पूर्वोत्तर परिषद (एनईसी) पूर्वोत्तर क्षेत्र में विकास की उत्प्रेरक रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास के नए इंजन के रूप में आधुनिक भारत के भविष्य की यात्रा को और आगे बढ़ाने के लिए तैयार है।

 

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image001IJ88.jpg

श्री सर्बानंद सोनोवाल शिलांग में पूर्वोत्तर परिषद के स्वर्ण जयंती समारोह में भाग लेने के बाद अपने विचार साझा कर रहे थे। श्री सोनोवाल ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने आज शिलांग में पूर्वोत्तर परिषद (एनईसी) के स्वर्ण जयंती समारोह की पूर्व संध्या पर 2450 करोड़ रूपये की लागत वाली विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखी और कई अन्य प्रमुख परियोजनाओं का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि इन योजनाओं के क्रियान्वयन के साथ ही यह पहल देश के समग्र विकास के लिए ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’ के प्रधानमंत्री श्री मोदी के दृष्टिकोण का एक वास्तविक प्रतिबिंब है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के प्रगतिशील नेतृत्व में देश के पूर्वोत्तर क्षेत्र की उन्नति और प्रगति का मार्ग स्थायी शांति तथा समुदायों के लिए सम्मान के साथ ही इस क्षेत्र की अभूतपूर्व विकास यात्रा में भागीदार बनने के लिए तैयार की गई है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा उद्घाटन की गई इन परियोजनाओं से न केवल मेघालय बल्कि संपूर्ण पूर्वोत्तर क्षेत्र के विकास को गति मिलेगी। पूर्वोत्तर राज्यों को अष्टलक्ष्मी के रूप में मान्यता देने तथा इस क्षेत्र में विकास के एक नए युग की शुरुआत करने के लिए मैं माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का हार्दिक आभार व्यक्त करता हूं।

 

Comments are closed.