Samsung Galaxy Z Fold2 भारत में लॉन्च, एक फ़ोन में मिलेगा दो स्क्रीन का मज़ा

न्यूज़ डेस्क : Samsung Galaxy Z Fold2 भारत में लॉन्च हो गया है। यह एक फोल्डेबल स्मार्टफोन है। यह इस साल लॉन्च होने वाला सैमसंग का सबसे महंगा स्मार्टफोन है। इसके अलावा यह कंपनी का अब तक का तीसरा फोल्डेबल स्मार्टफोन है। इससे पहले सैमसंग ने Galaxy Fold और Galaxy Z Flip को लॉन्च किया था। सैमसंग ने अपने Galaxy Z Fold2 स्मार्टफोन को अमेरिका और चीन में लॉन्च कर दिया था, जिसके बाद भारतीय बाजार में इसका इंतजार किया जा रहा था।

 

 

Samsung Galaxy Z Fold2: कीमत

भारतीय बाजार में Samsung Galaxy Z Fold2 की कीमत 1,49,999 रुपये है। बता दें कि पिछले साल सैमसंग ने अपने Galaxy Fold को 1,64,999 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया था। ऐसे में यह साफ देखा जा सकता है कि कंपनी ने इस बार अपने नए फोल्डेबल स्मार्टफोन को पिछली बार के मुकाबले 15 हजार रुपये कम कीमत पर लॉन्च किया है। 

 

Samsung Galaxy Z Fold2: कलर वेरिएंट्स : सैमसंग ने Galaxy Z Fold2 को मिस्टिक ब्लैक और मिस्टिक ब्रॉन्ज कलर वेरिएंट में लॉन्च किया है। 

 

बिक्री : सैमसंग ने अपने Galaxy Z Fold2 का प्री-ऑर्डर शुरू कर दिया है। हालांकि, इसकी बिक्री 14 सितंबर से भारत में शुरू होगी।

 

Samsung Galaxy Z Fold2: स्पेसिफिकेशन्स 

Samsung Galaxy Z Fold 2 में 7.6-इंच का फुल एचडी प्लस फोल्डेबल डिस्प्ले दिया गया है, जिसका स्क्रीन रिजोल्यूशन 1768×2208 पिक्सल है। इसमें शानदार पिक्चर क्वालिटी के लिए एमोलेड इनफिनिटी-O डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz और आस्पेक्ट रेशियो 22.5:18 है। इसके साथ ही फोन के कवर पर 6.2-इंच का सुपर एमोलेड इनफिनिटी फ्लेक्स डिस्प्ले दिया गया है। परफॉर्मेंस की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865+ SoC प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 12GB की रैम दी गई है। इस स्मार्टफोन में 256GB की UFS 3.1 स्टोरेज दी गई है। 

 

Samsung Galaxy Z Fold2: कैमरा  

Samsung Galaxy Z Fold 2 में फोटोग्राफी के लिए रियर में तीन कैमरों का सेटअप दिया गया है। इसके रियर में 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया है। इसके साथ इसमें 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस और 12 मेगापिक्सल का टेलीफोटो सेंसर दिया गया है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 10 मेगापिक्सल का फ्रंट सेंसर दिया गया है। 

 

 

Samsung Galaxy Z Fold2: बैटरी और कनेक्टिविटी

Galaxy Z Fold 2 में 4,500mAh की बैटरी दी गई है, जो कि फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसमें वायरलेस चार्ज और वायरलेस पावरशेयर का भी सपोर्ट मिलता है। कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें 5G, 4G एलटीई, वाई-फाई 6, ब्लूटूथ v5.0, और यूएसबी-C पोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस फोन के साइड में माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। इसके अलावा इसमें AKG के स्टीरियो स्पीकर दिए गए हैं, जो डॉल्बी एटम्स को सपोर्ट करते हैं।

 

Comments are closed.