सैमसंग के इस फोन ने मचाया स्मार्टफोन मार्केट में तहलका, जीता ‘गैजट ऑफ द ईयर’ आवार्ड

नई दिल्ली:  सैमसंग के फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलक्सी नोट 8 ने यहां गुरुवार को इंडिया मोबाइल कांग्रेस (आईएमसी) 2017 में ‘गैजट ऑफ द ईयर’ अवार्ड जीता. गैलक्सी नोट 8 में ‘बिक्सबी’ डिजिटल असिस्टंट और ‘एस पेन’ का परिष्कृत रूप दिया गया है. यह फोन भारत में 12 सितंबर को 67,900 रुपये में लॉन्च हुआ था. सैमसंग इंडिया मोबाइल बिजनेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, आसिम वारसी ने कहा, “गैलक्सी नोट 8 के साथ हमने भारत में प्रीमियम स्मार्टफोन की श्रेणी में अपने नेतृत्व को मजबूत किया है और यह पुरस्कार हमारी मेहनत को दर्शाता है.”

सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

  • इस फोन का स्क्रीन साइज 6.3 इंच है. इसके साथ ‘एस पेन’ आता है, जिससे ज्यादा व्यक्तिगत तरीके से संवाद कायम किया जा सकता है. इसमें पिछले हिस्से में दो कैमरे हैं और दोनों 12 मेगापिक्सल के कैमरे हैं, जिसमें से एक वाइड एंगल लेंस के साथ तो दूसरा टेलीफोटो लेंस के साथ है. इसके साथ ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (ओआईएस) लगा है, ताकि स्पष्ट तस्वीरें और वीडियो हासिल हो.
  • गैलेक्सी नोट 8 का लाइव फोकस फीचर से डेप्थ ऑफ फील्ड को नियंत्रित कर ‘बूका’ प्रभाव पैदा किया जा सकता है. यहां तक तस्वीर खींचने के बाद भी ‘बूका’ प्रभाव डाला जा सकता है.
  • इसमें 3,300 एमएएच की बैटरी लगी है जो सबसे उन्नत डब्ल्यूपीसी और पीएमए वायरलेस चार्जिग की क्षमता से लैस है, साथ ही यह क्यूसी 2.0 का समर्थन करता है.
  • यह डिवाइस एप्पल के डिवाइसों को प्रीमियम खंड में तगड़ी प्रतिस्पर्धा देगा.
  • नोट 8 में मोबाइल भुगतान सेवा सैमसंग पे भी है, जो सैमसंग के उच्च सुरक्षा वाले प्लेटफार्म सैमसंग नॉक्स पर आधारित है.
  • इसके 6 जीबी रैम में इस्तेमाल के लिए 3.3 जीबी रैम उपलब्ध होता है. यह डिवाइस एंड्रायड 7.1.1 नूगा पर आधारित है. इसकी 64 जीबी मेमोरी में से 53 जीबी यूजर्स को इस्तेमाल के लिए उपलब्ध होती है.

News Source: zeenews.india.com

Comments are closed.