देश की यह दिग्गज टेलिकॉम कंपनी देगी 80,000 लोगों को रोजगार, जानिए वजह

नई दिल्ली । चालू वित्त वर्ष में टेलिकॉम दिग्गज रिलायंस जियो अपनी विस्तार योजना के तहत करीब 75000 से 80,000 कर्मचारियों की नियुक्ति करेगी। यह जानकारी कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी है। कंपनी के चीफ ह्यूमन रिसोर्स ऑफिसर संजय जोग ने सोसायटी ऑफ ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट की ओर से आयोजित एक सामरोह में बताया, “करीब 1,57,000 लोग ऑनरोल हैं। मैं बताना चाहता हूं कि अन्य 75000 से 80,000 लोगों की भी जल्द ही नियुक्ति हो सकती है।”

कंपनी के एट्रिशन रेट के संदर्भ में उन्होंने बताया कि कंपनी की सेल्स और निर्माण के जुड़े तकनीकी क्षेत्रों में 32 फीसद छटनी की दर है। अगर इसे हेडक्वाटर लेवल पर लेकर जाएं तो, ये दर केवल दो फीसद ही है। वहीं अगर औसत निकाली जाए तो यह दर 18 फीसद की है।

जोग ने बताया कि कंपनी की करीब 6000 कॉलेज के साथ साझेदारी है जिनमें देश भर के तकनीकी संस्थान शामिल है। उन्होंने यह भी बताया कि इन संस्थानों में कुछ एंबेडिड कोर्सेज भी है और जो छात्र इन में पास हो जाते हैं वे रिलायंस रेडी माने जाते हैं। साथ ही नियुक्तियां रेफेरल्स के माध्यम से और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए भी होगी।

रेफेरल के माध्यम से होने वाली नियुक्ति कुल नियुक्तियों का 60 से 70 फीसद है। उनके हायरिंग प्लान में कॉलेज और कर्मचारी के रेफेरल बड़े भागीदार हैं।

Comments are closed.