आरईसी ने वित्त वर्ष 2021 के समझौता ज्ञापन मानकों में ‘उत्तम अंक’ प्राप्त किया, जो सभी केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यम (सीपीएसई) में सर्वश्रेष्ठ है

केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यमों (सीपीएसई) के लिए निर्धारित दृढ़ और महत्वाकांक्षी ‘समझौता ज्ञापन (एमओयू)’ ढांचे के तहत सार्वजनिक उद्यम विभाग, वित्त मंत्रालय द्वारा निर्धारित लक्ष्यों और उपलब्धियां प्राप्त करने के लिए राज्य के स्वामित्व वाली गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी और बिजली मंत्रालय के प्रशासनिक नियंत्रण वाले ‘नवरत्न’ उद्यम आरईसी लिमिटेड का मूल्यांकन वित्त वर्ष 2021 के लिए 100 के उच्चतम स्कोर के रूप में किया गया है।

आरईसी एकमात्र सीपीएसई है जिसने 32 क्षेत्रों (बिजली, रेलवे, स्टील, खान, भारी उद्योग, पेट्रोलियम, रक्षा सहित अन्य) में 123 सीपीएसई के बीच उत्तम अंक हासिल किया है, जो वित्त वर्ष 21 के लिए एमओयू मूल्यांकन अभ्यास का एक हिस्सा था।

यहां यह उल्लेख करना जरूरी है कि बिजली क्षेत्र की दिग्गज कंपनी ने वित्त वर्ष 21 में अपना अब तक का सबसे अधिक शुद्ध लाभ 8,362 करोड़ रुपये दर्ज किया, जो पिछले वित्तीय वर्ष की तुलना में 71 प्रतिशत अधिक है। 31 मार्च 2021 तक कंपनी की शुद्ध संपत्ति भी 24 प्रतिशत बढ़कर 43,426 करोड़ रुपये के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई।

आगे बढ़ते हुए आरईसी विश्वसनीय, मजबूत और लचीले तरीके से बिजली क्षेत्र के लिए काम करने को लेकर प्रतिबद्ध है।

Comments are closed.