राष्ट्रीय रैंकिंग सेन्ट्रल इंडिया टेबल-टेनिस स्पर्धा : मानव ठक्कर को दोहरा खिताब

:: पूजा सहस्त्रबुद्धे व सेलेनादिप्ती भी बने विजेता ::

इन्दौर । मध्य प्रदेश टेबल टेनिस संगठन तथा टेबल टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया के संयुक्त तत्वाधान में इलेवन स्पोर्ट्स राष्ट्रीय रेंकिंग (सेंट्रल इंडिया) टेबल टेनिस स्पर्धा में प्रथम शीर्ष क्रम प्राप्त पीएसपीबी के मानव ठक्कर ने पुरूष एवं यूथ बालक वर्ग का खिताब जितते हुए स्पर्धा में दोहरा खिताब प्राप्त किया। महिला वर्ग में पीएसपीबी की पूजा सहस्रबुद्धे तथा यूथ बालिका वर्ग में तमिलनाडू की सेलेनादिप्ती ने खिताब जीते।

अभय प्रशाल में खेली जा रही स्पर्धा में पुरूष वर्ग के अंतिम मुकाबलों में मानव ठक्कर पीएसपीबी ने जीतचन्द्रा हरियाणा को 11-6, 11-3, 11-5 11-5 से पराजित कर खिताब जीत लिया। सेमीफायनल में मानव ने राज मण्डल आरबीआय को 4-1 से व जीतचन्द्रा ने मानुष शाह गुजरात को 4-3 से पराजित किया। यूथ बालक वर्ग में प्रथम शीर्ष क्रम प्राप्त मानव ठक्कर पीएसपीबी ने पांचवे क्रम के मानुष शाह गुजरात को 7-11 11-7 11-6 11-6 11-6 से परास्त कर स्पर्धा में अपना दुसरा खिताब जीता।

सेमीफायनल में मानव ने चैथे क्रम के अर्निबन घोष आरएसपीबी को 4-1 से व मानुष ने छटे क्रम के सिद्धेश पाण्डे महाराष्ट्र को 4-1 से परास्त किया। महिला वर्ग के फायनल मुकाबले के तीसरे शीर्ष क्रम की पूजा सहस्रबुद्धे पीएसपीबी ने छटी वरीयता प्राप्त अर्चना कामथ पीएसपीबी को 8-11 11-8 11-8 12-10 11-8 से पराजित कर खिताब जीता। सेमीफायनल में पूजा ने दिया चितले को महाराष्ट्र को 4-1 से व अर्चना ने सुरभि पटवारी पं. बंगाल को 4-1 से पराजित किया।

यूथ बालिका वर्ग का खिताब तृतीय शीर्ष क्रम की सेलेनादिप्ती सेल्वाकुमार तमिलनाडू ने आठवे क्रम की याशिनी शिवशंकर तमिलनाडू को 11-6 8-11 11-9 7-11 11-8 11-9 से पराजित कर जीता। सेमीफायनल में सेलेना दिप्ती ने नैना जायसवाल तेलंगाना को 4-3 से व याशिनी ने प्राप्ति सेन पं. बंगाल को 4-2 से परास्त किया। जूनियर बालक एवं बालिका वर्ग के आरंभिक दौर के मुकाबले खेले जा रहे हैं।

सीनियर एवं यूथ वर्ग का पुरस्कार वितरण भारतीय जीवन बीमा निगम के वरिष्ठ मण्डल प्रबंधक एस.बी. मिश्रा व बीएसएनएल इंदौर के प्रधान महाप्रबंधक सुरेश बाबू प्रजापति के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ। इस अवसर पर म.प्र. टेबल टेनिस संगठन के आजीवन अध्यक्ष पद्मश्री अभय छजलानी, चेयरमेन ओम सोनी, अध्यक्ष नरेन्द्र कौशिक,

महासचिव जयेश आचार्य, विनय बैंसवाडे, शरद गोयल विशेष रूप से उपस्थित थे। अतिथियों का स्वागत, प्रमोद गंगराडे, आर.सी मौर्या, वाय.एस चैहान, नरेन्द्र शर्मा, अमित कोटिया, शिरिष भागवत, धरम बंजारा ने किया। कार्यक्रम का संचालन गौरव पटेल ने किया तथा आभार निलेश वेद ने माना।

Comments are closed.