थप्‍पड़कांड: केजरीवाल के खास विधायक ने कहा – CM के कहने पर ही बैठक का समय आधी रात को तय किया गया था

नई दिल्ली । मुख्यमंत्री आवास पर मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से कथित मारपीट और बदसलूकी मामले में अरविंद केजरीवाल के एक खास नेता ने साफतौर पर कहा कि सीएम के कहने से सभी विधायकों  रात 12 बजे आवास पर बुलाया गया था। उक्‍त विधायक के इस बयान से मारपीट प्रकरण में नया मोड़ आ सकता है। यही वजह है कि पुलिस ने लगातार दो बार उक्‍त विधायक से पूछताछ की है।

बता दें कि केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार और आप नेता विवेक कुमार से दोबारा पूछताछ की गई है। उन्हें पूछताछ के लिए शुक्रवार को सिविल लाइन्स थाने बुलाया गया था। दोनों से करीब पांच घंटे तक पुलिस ने पूछताछ की। पूछताछ के दौरान पुलिस ने उनसे कई सवाल पूछे। जिसका जवाब दोनों ने दिया। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक विवेक कुमार ने पुलिस को बताया कि मुख्यमंत्री के कहने पर उन्होंने ही सभी विधायकों को फोन कर घटना वाले दिन बैठक के लिए बुलाया था।

दरअसल वे ही मुख्यमंत्री के कहने पर विधायकों से बात करते हैं। उन्होंने स्वीकार किया कि मुख्यमंत्री के कहने पर ही बैठक का समय आधी रात को तय किया गया था। वहीं, इससे मिलती जुलती बातें विभव ने भी पुलिस को बताई। इन दोनों से घटनाक्रम के बारे में भी पूछताछ की गई।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुख्य सचिव से मारपीट मामले में अभी अन्य कई लोगों से पूछताछ की जानी है। ताकि उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जा सके।

केजरीवाल व सिसोदिया से भी होगी पूछताछ 

पुलिस सूत्रों के मुताबिक अप्रैल के अंत अथवा मई के शुरू के हफ्ते में पुलिस मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से पूछताछ करेगी। इस मामले में मुख्यमंत्री के सलाहकार रहे वीके जैन से भी पुलिस तीन बार पूछताछ कर चुकी है। पुलिस उन्हें सरकारी गवाह बना सकती है।

11 ‘आप’ विधायकों से हो चुकी है पूछताछ 

मारपीट मामले में उत्तरी जिला पुलिस आम आदमी पार्टी के अब तक 11 विधायकों प्रकाश जारवाल, राजेश ऋषि, राजेश गुप्ता, ऋतुराज गोविंद, मदनलाल, अमानतुल्लाह खां, प्रवीण कुमार, अजय दत्त, दिनेश मोहनिया, संजीव झा व नितिन त्यागी से पूछताछ कर चुकी है।

मुख्य सचिव के साथ हुई थी मारपीट 

ज्ञात हो कि 19 फरवरी को देर रात 12 बजे मुख्यमंत्री केजरीवाल के सिविल लाइंस स्थित आवास पर मुख्य सचिव अंशु प्रकाश को बुलाया गया था। वहां पहले से एक कमरे में केजरीवाल, सिसोदिया, आम आदमी पार्टी के 11 विधायक व वीके जैन मौजूद थे। मुख्य सचिव का आरोप है कि कमरे में आम आदमी पार्टी के विधायकों ने उनके साथ बदसलूकी व मारपीट की।

Comments are closed.