प्रितिका आॅटो इण्डस्ट्रिज ने अमृत डयुरापार्टस् का अधिग्रहण किया

प्रितिका आॅटो इण्डस्ट्रिज ने अमृत डयुरापार्टस् का अधिग्रहण पूरा किया
अमृत डयुरापार्टस की परिसम्पत्तियों (भूमि,भवन तथा मशीनरी) का अधिग्रहण l
इसके साथ कुल संस्थापित क्षमता बढकर 50,000 टन प्रति वर्ष हो जाएगी

इंदौर 24 अप्र्रैल 2018: भारत में विश्वस्तरीय आॅटो कम्पोनेंटस के निर्माण में अग्रगामी तथा प्रमुख कंपनी प्रितिका आॅटो इण्डस्ट्रिज लिमिटेड (बीएसईः 539359) ले आज पंजाब के फगवाडा-होशियारपुर पर सिम्बिली गांव स्थित अमृत डयुरापाटर्स की यूनिट क्रमांक दो की परिसम्पत्तियों ( भूमि, भवन तथा मशीनरी ) के अधिग्रहण पूर्ण होने की घोषणा की। हाल ही में कंपनी ने कॉर्पोरेट उत्कृष्टता के लिए मेक इन इंडिया फाउंडेशन पुरस्कार प्राप्त किया।

अधिग्रहित नई फाउण्ड्री की क्षमता 12,000 टन प्रति वर्ष है। यह फाउण्ड्री 4.8 एकड भूमि में फैली हुई है जिसमें भविष्य के विस्तार की प्रचुर संभावना है। अपनी श्रेणी की सर्वोत्तम सुसविधाओं से युक्त यह संयंत्र नया, अनुपयुक्त, तत्काल उपयोग के लिए तैयार है तथा लुधियाना, जालंधर तथा होशियारपुर के औद्योगिक क्षेत्रों से बहुत नजदीक है जिसके कारण यह प्रितिका के लिए विकास के महत्वपूर्ण अवसर निर्मित कर रहा है। इसके अधिग्रहण और ब्राउनफील्ड के विस्तार पूरा होने के साथ वित्त वर्ष 18 में कंपनी की संस्थापित क्षमता बढकर 50,000 टन प्रति वर्ष हो जाएगरी जिसे कंपनी वित्त वर्ष 20 में समय से काफी पहले अपने विजन को प्राप्त करने लायक हो जाएगी ।

कंपनी ने ‘‘प्रितिका इंजीनियरिंग कम्पोनेंटस प्राइवेट लिमिटेड” के नाम से इस सम्पूर्ण अधिग्रहण के लिए पूर्ण स्वामित्व वाली एक सहयोगी कंपनी बनाई है जिसमें यह संयंत्र, भूमि तथा परिसम्पत्तियां मौजूद होगी 

ताजे हालात पर टिप्पणी करते हुए प्रितिका आॅटो इण्डस्ट्रिज लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री हरप्रीत सिंह निब्बर ने कहा कि ‘‘पंजाब के होशियारपुर में अमृत डयुरोपार्टस की परिसम्पत्तियों के अधिग्रहण पूर्ण होने के बारे में घोषणा करते हुए हम बेहद खुश हैं। अधिग्रहित की गई इस नई फाउण्ड्री की क्षमता 12,000 टन प्रति वर्ष है तथा इसमें भावी विस्तार की भरपूर संभावनाएं हैं। यह अधिग्रहण हमारे लिए एक बडी उपलब्धि है क्योंकि अब हम अपने वित्त वर्ष 20 के विजन से काफी पहले 50,000 टन प्रति वर्ष की कुल संस्थापित क्षमता पर पहुँच जाने लायक हो जाएंगे। फाउण्ड्री तत्काल उपयोग के लिए तैयार है l

जिससे हमें अपने मौजूदा आर्डर्स के निश्पादन में मदद मिलेगी तथा अब हम निर्यात बाजार में भी संभावना तलाश कर सकेंगे। भारत सरकार के कृषि पर विशेष ध्यान दिए जाने तथा हमारे समूह के अच्छे आर्डर की स्थिति के साथ हम यह उम्मीद करते हैं कि यह अधिग्रहण हमारी कंपनी के लिए अत्यधिक सकारात्मक होगा । कंपनी के ग्राहकों में महिन्द्रा एण्ड महिन्द्रा, स्वराज माजदा, एस्काटर्स आदि जैसे प्रमुख ओईएम शामिल हैं।”

Comments are closed.