प्रधानमंत्री मोदी बोले-जमाने से सुन रहे सीतापुर आंख अस्पताल का नाम

लखनऊ । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को नमो ऐप के जरिये देश भर के कुछ चुनिंदा सांसदों-विधायकों से बातचीत की। सीतापुर के हरगांव सुरक्षित क्षेत्र के विधायक सुरेश राही को भी प्रधानमंत्री से बातचीत का सौभाग्य मिला। बातचीत के लिए राही भाजपा मुख्यालय में पहुंचे थे। जब मोदी से उनकी बातचीत शुरू हुई तो वह भाव विभोर हो गए। मोदी ने राही से सीतापुर आंख अस्पताल का हालचाल लिया। मोदी ने कहा कि बहुत जमाने से इस अस्पताल का नाम सुन रहा हूं। इस अस्पताल ने बहुतों की आंखों की रोशनी लौटाई है। उन्होंने इसके विकास का वादा किया और विधायक सुरेश राही को अपने क्षेत्र के विकास के लिए बहुत से मंत्र दिए।

संक्षिप्त बातचीत में मोदी ने सुरेश राही को आम जनता की सेवा का पाठ पढ़ाया। सुरेश राही पूर्व गृह राज्य मंत्री रामलाल राही के पुत्र हैं। सुरक्षित सीट के इस विधायक को महत्व देकर मोदी ने उत्तर प्रदेश में दलित सियासत को भी साधने की पहल की। शनिवार को रायबरेली और लखनऊ आए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी दलितों और पिछड़ों के समीकरण को मजबूत करने की भाजपा नियंताओं को हिदायत दी है। 2019 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा हर स्तर पर समीकरण मजबूत करने में जुटी है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों जनप्रतिनिधियों से संवाद कर रहे हैं। पिछले दिनों इटवा के विधायक सतीश द्विवेदी से उन्होंने बातचीत की थी। तब उनकी बातचीत में न केवल विकास का संदेश था बल्कि एक समीकरण भी बनाने की पहल की थी। इटवा सिद्धार्थनगर जिले का विधानसभा क्षेत्र है और गौतम बुद्ध से जुड़े जिले को मोदी ने प्राथमिकता देकर एक बड़े वर्ग को साधा।

Comments are closed.