CM योगी के कपड़ों पर तंज कसने वालों को PM मोदी ने दिया करारा जवाब

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गेरुआ कपड़ों पर तंज कसने वाले विपक्षी दलों के नेताओं आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ उत्तम तरीके से प्रदेश को आगे बढ़ा रहे हैं।

योगी के वस्त्रों पर टिप्पणी करने वालों की आलोचना करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उनके कपड़े देखकर भ्रम फैलाया जाता है कि आधुनिक सोच के हो ही नहीं सकते, जबकि ऐसा कतई नही्ं है। उन्होंने ऐसा काम भी किया है।

मोदी ने सीएम योगी के शनिवार को नोएडा आगमन पर कहा कि इस शहर की छवि थी कि कोई मुख्यमंत्री नोएडा नहीं आता है। योगी जी ने सारे मिथक थोड़े।

उन्होंने विरोधियों को घेरते हुए कहा कि मान्यताओं में कैद कोई भी समाज प्रगति नहीं कर सकता है। हम विज्ञान के युग मे जी रहे हैं। अंधश्रद्धा में जीने वाले लोग अहित करते हैं।

उन्होंने अपने गुजरात के कार्यकाल का जिक्र करते हुए कहा कि जब मैं गुजरात में मुख्यमंत्री बना था तो मेरे संज्ञान में 7-8 जगह लाई गई जहां ऐसे मान्यताएं थीं। मैंने पहले साल ही सभी जगह का दौरा किया। उसी की बदौलत सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहा।

इससे पहले मजेंटा लाइन मेट्रो का उद्घाटन के बाद अपने भाषण में क्रिसमस पर बधाई दी और इस मौके पर उन्होंने भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी और पंडित मदन मोहन मालवीय को भी याद किया।

उन्होंने कहा कि सीएम योगी कह रहे थे कि कोई प्रधानमंंत्री जब किसी राज्य में जाता है तो लोग बहुत खुश होते हैं लेकिन मैं तो अपने राज्य में आया हूं।

नोएडा में भारी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज पूरा विश्व क्रिसमस मना रहा है। लेकिन आज देश में दो भारत रत्न का जन्मदिन है। एक भारत रत्न है, महामना मदन मोहन मालवीय और दूसरे हैं अटल बिहारी बाजपेयी। मुख्‍यमंत्री योगी की ओर इशारा करते हुए उन्‍होंने कहा कि ‘मैं किसी राज्य में नहीं गया हूं, बल्कि अपने राज्य में आया हूं।

उत्तर प्रदेश ने मुझे गोद लेकर मेरा लालन पालन किया है। उत्तर प्रदेश ने मुझे नई जिम्मेदारियों के लिए डाला है। बनारस ने मुझे सांसद बनाया है। देश को स्थिर सरकार देने में उत्तर प्रदेश के 22 करोड़ लोगों ने बहुत बड़ी भूमिका निभाई है।’

 

उन्‍होंने कहा कि मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्टेशन समय की मांग है। मेट्रो के साथ सोलर को जोड़ा गया है, जिससे बिजली बचेगी। हमारे देश मे मेट्रो ट्रैवलिंग गर्व का विषय बनना चाहिए। हमारी मानसिकता में ऐसे बदलाव की जरूरत है, तभी देश को आगे बढ़ाएंगे। मैंने अपने चुनाव अभियान के दौरान कहा था कि प्रधानमंत्री बनने के बाद हर दिन एक कानून खत्म करूंगा, यह किया।

Comments are closed.