डांस का असली आईडी – डी.आई.डी., शुरू हो रहा है डांस का सफर

डांस का असली आईडी – डी.आई.डी.

शुरू हो रहा है डांस का सफर, 4 नवंबर से हर शनिवार और रविवार रात 9 बजे ज़ी टीवी पर
अपने अनेक देशी नॉन-फिक्शन फॉर्मेट के जरिये देश को एक से बढ़कर एक सितारे देने के लिए मशहूर ज़ी टीवी अब एक बार फिर भारत के सबसे बड़े डांस रियलिटी शो – ‘डांस इंडिया डांस‘ के ताजा सीजन के साथ लौट आया है। भारत के युवाओं के समक्ष काॅन्टेम्पररी, बी-बाॅइंग, हिप-हॉप, पासा डोबल, लिरिकल जैज़, टुटिंग और बीट-बॉक्सिंग जैसे अनूठे डांस स्टाइल पेश करने वाला डीआईडी देश के असंख्य प्रतिभाशाली डांसर्स के लिए उम्मीद की एक किरण बनकर आया है। इस शो ने डांस के क्षेत्र में नई क्रांति लाकर पहली बार डांस को एक सुनहरे करियर के रूप में स्थापित किया।

डीआईडी ने धर्मेश, प्रिंस, शक्ति मोहन, पुनीत जे. पाठक और राघव जुयाल जैसे डांस के सितारों के करियर को नई उड़ान देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। यह देश का ऐसा मंच है जो आम आदमी को अपनी तकदीर संवारने और अपने सपने और अरमानों को पूरा करने का अवसर देता है। इस तरह ‘डांस इंडिया डांस‘ ज़ी टीवी की ‘आज लिखेंगे कल‘ की सच्ची भावना को दर्शाता है। अब एक बार फिर ‘डांस इंडिया डांस सीजन 6‘ के जरिये प्रतिभागियों का भारत के सर्वश्रेष्ठ डांस चैंपियन बनने का सफर शुरू हो रहा है, 4 नवंबर से हर शनिवार और रविवार रात 9 बजे ज़ी टीवी पर।

एक्शन और डांस से भरपूर इस फ्रेंचाइज के हर सीजन की तरह सीजन 6 भी ऑल अबाउट डांस  का वादा करता है। हालांकि इस बार सिर्फ नई प्रतिभा ही नहीं होगी! जहां अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती इस शो के सबसे ज्यादा सराहे गए ग्रैंड मास्टर के रूप में वापसी कर रहे हैं, वहीं इस सीजन में सबकी पसंदीदा डांसर कोरियोग्राफर मिनी प्रधान पहली बार जज बनी नजर आएंगी। उनके साथ मर्जी पेस्टनजी और मुदस्सर खान भी इस सीजन के जज होंगे जो पिछले सीजन में भी डीआईडी फैमिली का हिस्सा रहे हैं। ‘कजरारे कजरारे‘ गाने में ऐश्वर्या के साथ फ्रंटलाइन डांसर के रूप में कदम से कदम मिलाने से लेकर फराह खान, वैभवी मर्चेंट और गीता कपूर जैसी दिग्गज कोरियोग्राफर के साथ कुछ सुपरहिट गानों के लिए काम करने तक, मिनी डीआईडी का भी अभिन्न हिस्सा रही हैं।

हालांकि वे इससे पहले पर्दे के पीछे रही थीं। इस सीजन में वे जज के रूप में कैमरे के सामने नजर आएंगी। इतना ही नहीं, कॉमेडी में ऑनलाइन धूम मचाने वाले साहिल खट्टर और बहुमुखी प्रतिभा की मराठी मुलगी अमृता खानविलकर भी रियलिटी टीवी होस्ट के रूप में अपनी शुरुआत करेंगे। यदि इतना नयापन काफी न हो तो हम आपको बता देते हैं कि सीजन 6 में एक और खासियत होगी। सरोज खान, फराह खान, श्यामक डावर, चिन्नी प्रकाश और पंडित बिरजू महाराज जैसे इंडस्ट्री के दिग्गज इस शो में आकर प्रतिभागियों को हर सप्ताह नई चुनौतियां भी देंगे। ऐसे मंच के साथ, जहां प्रतिभागी इन धुरंधरों के मार्गदर्शन में अपनी डांस कला में निखार लाएंगे, डीआईडी निर्विवाद रूप से ‘डांस का असली आईडी‘ कहलाने का हकदार है।

डांस इंडिया डांस के छठवें सीजन को लेकर ज़ी टीवी के बिजनेस हेड दीपक राजाध्यक्ष ने कहा, ‘‘हम सारेगामापा लिटिल चैंप्स की लोकप्रियता से बेहद खुश हैं। इस साल यह शो तमाम मनोरंजन चैनलों के बीच नंबर वन नॉन-फिक्शन प्रॉपर्टी बन गया। अब हम ‘डांस इंडिया डांस‘ के छठवें सीजन के साथ भी यही सफलता दोहराना चाहते हैं। ‘डांस इंडिया डांस‘ एक ऐसा फ्रेंचाइज है, जिसने एक डांस रियलिटी शो से आगे बढ़कर देश में डांस को एक अलग पहचान दिलाई। डीआईडी के बाद ही भारत के युवाओं के लिए डांस एक सम्मानजनक करियर विकल्प बनकर उभरा। यह शो ज़ी टीवी की ब्रांड फिलॉसफी ‘आज लिखेंगे कल‘ की सच्ची भावना दर्शाता है। यह शो अपने प्रतिभागियों को एक ऐसा मंच देता है, जहां वे अपने जुनून को जी लेते हैं, अपनी कला संवारते हैं और अपने लिए एक उज्जवल भविष्य बनाते हैं। इस साल ‘डांस इंडिया डांस‘ न सिर्फ देश की सबसे शानदार डांस प्रतिभाओं को पेश करेगा बल्कि अपने होस्ट साहिल खट्टर और अमृता खानविलकर के साथ जबर्दस्त मनोरंजन भी परोसेगा।

जहां साहिल खट्टर अपनी शानदार कॉमिक टाइमिंग के साथ डिजिटल स्पेस में राज कर रहे हैं, वही अमृता खानविलकर हमारे अपने शो ‘ज़ी सिने स्टार्स की खोज‘ की विजेता बनने के बाद टेलीविजन और फिल्मों में अपना एक खास मुकाम बना चुकी हैं। हमारे तीनों ही जज – मास्टर मरजी पेस्टनजी, मुदस्सर खान और मिनी प्रधान इस शो में एक नई ताजगी लाएंगे और पूरे सीजन के दौरान प्रतिभागियों को उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेंगे।‘‘

इस शो में अपनी वापसी को लेकर ग्रैंडमास्टर मिथुन चक्रवर्ती कहते हैं, ‘‘डांस इंडिया डांस के साथ मेरा गहरा रिश्ता है और मुझे खुशी है कि यह शो अब अपने छठवें सीजन में प्रवेश कर रहा है। इस साल यह शो बेहद खास होगा, क्योंकि ज़ी टीवी ने 25 साल पूरे कर लिए हैं और इसलिए हमें जश्न मनाने की एक बड़ी वजह मिल गई है। ज़ी टीवी के साथ मेरा संबंध बेहद सुखद रहा है। मैं ग्रैंड मास्टर के रूप में इस शो के प्रति अपनी जिम्मेदारी महसूस करता हूं। मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि प्रतिभागियों को उनका सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रोत्साहित करूं ताकि वे अपने भविष्य की कमान संभालकर अपने सपनों को सच कर सकें।‘‘

डीआईडी के सूत्र वाक्य – ऑल अबाउट डांस को भी ज़ी टीवी के संयुक्त मार्केटिंग अभियान के जरिये प्रचारित किया जा रहा है। इस अभियान में अनेक शहरों में आउटडोर प्रचार के साथ-साथ टीवी और डिजिटल माध्यम भी शामिल हैं। शो के लॉन्च वाले सप्ताह में ज़ी टीवी के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी ऑल अबाउट डांस  छाया रहेगा, जिसमें हर ट्वीट, पोस्ट और जवाब डांस के एक फॉर्म के रूप में होंगे। ऐसे में जब मनोरंजन नई ऊंचाइयों को छुएगा, तब यह सीजन दुनिया भर के दर्शकों के सामने यह साबित करेगा कि ‘डांस इंडिया डांस‘ इस शो की टैगलाइन ‘डांस का असली आईडी‘ की आदर्श भावना पर पूरी तरह से खरा उतरता है।
तो आप भी भारत के इस अल्टीमेट डांस रियलिटी शो के लिए तैयार हो जाइए। ‘डांस इंडिया डांस‘, शुरू हो रहा है 4 नवंबर 2017 से, हर शनिवार और रविवार रात 9 बजे सिर्फ ज़ी टीवी पर।

 

Comments are closed.