ओरिएंटल यूनिवर्सिटी में दो दिवसीय  स्मार्ट इंडिया हेकॉथॉन – 2019 का शुभारंभ

इन्दौर। ओरिएंटल यूनिवर्सिटी के कार्यकारी निदेशक श्री गौरव ठकराल के अनुसार ओरिएंटल यूनिवर्सिटी, इन्दौर को लगातार तीसरे वर्ष मानव संसाधन विकास मंत्रालय और ए.आई.सी.टी.ई, नई दिल्ली के द्वारा स्मार्ट इंडिया हेकॉथॉन – 2019  फिनाले आयोजन में नोडल सेंटर बनाया गया है l
जहाँ आज 2 मार्च को इस विशाल आयोजन का शुभारंभ मानव संसाधन विकास मंत्रालय के माननीय मंत्री श्री प्रकाष जावडेकर की वीडियो स्पीच के माध्यम से किया गया एवं इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि डॉ. एस.वी. नाखे, निदेशक आर.आर.केट ने दीप प्रज्जवलन किया। उन्होंने बताया कि इस आयोजन में पूरे देश के 48 नोडल सेंटर पर विभिन्न संस्थानों के प्रतिभागी, तकनीकी समस्याओं के समाधान हेतु कार्यरत रहेंगे।
उन्होंने बताया कि प्रत्येक नागरिक की उतनी ही जिम्मेदारी देश के विकास के प्रति होना चाहिये जितनी कि देश की सरकार की है। आज के इस आयोजन में देश की 21 टीमों के 126 प्रतिभागी अरविंदो फार्मा-हैदराबाद, डी.आई.सी-सोलन की विभिन्न इनोवेटिव समस्याओं के समाधान हेतु अगले 36 घन्टे कार्यरत रहेंगे। ओरिएंटल यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति डॉ.के.एल. ठकराल ने अपने उद्बोधन में उपस्थित प्रतिभागियों का हौंसला बढाया एवं उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।
 
इस अवसर पर अन्य विषिष्ट अतिथि श्रीमती राधिका कोनदेजकर (ए.आई.सी.टी.ई, नई दिल्ली), डॉ.के सुरेष कुमार, वाईस प्रेसीडेंट- अरविंदो फार्मा, हैदराबाद एवं डॉ.एस.के. मजूमदार, वैज्ञानिक-आर.आर.केट, इन्दौर भी उपस्थित थे।

Comments are closed.