‘शान-ए-सिक्खी फैशन वॉक एवं कॉम्पिटिशन’ का आयोजन

इंदौर, 7 अप्रैल 2018: मप्र पंजाबी साहित्य एकेडमी, गुरु अमरदास सेवा और चड़दी कला परिवार, इंदौर ने 7 अप्रैल को शहर में एक अनूठा आयोजन ‘शान-ए-सिक्खी फैशन वॉक एवं कॉम्पिटिशन’ किया, जिसमें समाज से जुड़े करीब 350 लोगों ने भाग लिया और अलग-अलग कैटेगिरी में पुरस्कार जीते। 
लड़के-लड़कियों के लिए दुम्माला प्रतियोगिता हुई। ये सब देखना कल दर्शकों के लिए एक अलग अनुभव लेकर आया। समाज ही नहीं वरन दूसरे लोगों ने भी यहाँ पहुंचकर प्रतियोगियों का उत्साह बढ़ाया। मंच पर मिस्टर सिंह और मिस कौर के लिए प्रतियोगियों ने अपना पूरा दमखम लगा दिया। कम्पटीशन दो वर्गों में बंटा   हुआ था । पहला वर्ग 8-15 वर्ष व दूसरा 15 वर्ष से ऊपर ।
आयोजकों में हर प्रतियोगियों को दुम्माला और पगड़ी पहनाने के लिए 10 मिनट का समय दिया था। 8 और 12 मीटर की पगड़ी बाँधी गयी। जजों ने कम समय में सही तरह से पगड़ी पहनने पर प्रतियोगियों को नंबर दिए। मिस्टर  सिंह और मिस कौर के लिए तीन राउंड हुए। पहले में रैम्प वॉक, दूसरे में टैलेंट राउंड हुआ, जिसमें अपने टैलेंट के जरिये (सिंगिंग, डांसिंग, मिमिक्री आदि) मंच से तालियां बटोरीं। तीसरे राउंड में स्पीच और क्वेस्चन हुए, जिसमें सिक्ख धर्म से जुड़ी बातें पूछी गयी। प्रतियोगिता को डॉ. मनमोहन सिंह भागोवालिया ने जज किया। जज इंटरनेशनल दस्तार और सीखी प्रमोटर है।
आयोजक हरप्रीत सिंह बक्शी ने बताया कि समाज के बच्चों में प्रतिभा है, जिसे सामने लाना चाहते थे। आज इस मंच के जरिये समाज के लोगों ने भी अपनी प्रतिभा दिखाई। बच्चों-बड़ों ने आज जो उत्साह दिखाया वो आगे भी इस तरह के आयोजन करवाएगा। हम लगातार समाज और समाज के लोगों के लिए अलग-अलग कार्यक्रम करवाते रहेंगे।

Comments are closed.