फीफा वर्ल्‍डकप के लिए ब्राजील टीम घोषित, स्‍टार खिलाड़ी नेमार टीम में शामिल

रियो डी जेनेरो: इस साल रूस में होने वाले फीफा वर्ल्‍डकप के लिए ब्राजील की 23 सदस्यीय फुटबॉल टीम घोषित कर दी गई है. टीम में स्टार खिलाड़ी नेमार को भी शामिल किया गया है. कोच तिते द्वारा घोषित इस टीम में नेमार के अलावा डानिलो और फागनेर भी शामिल हैं. गौरतलब है कि सर्जरी के बाद वापसी करने वाले नेमार ने पेरिस सेंट जर्मेन क्लब के साथ अभ्यास शुरू कर दिया है. इस साल फरवरी में एक मैच के दौरान नेमार को पैर में चोट लगी थी और मार्च में उनकी इस चोट की सर्जरी हुई थी. चिकित्सकों ने कहा था कि नेमार तीन माह तक फुटबॉल मैदान पर वापसी नहीं कर पाएंगे. हालांकि ब्राजील टीम के चिकित्सक रोड्रिगो लास्मार का कहना है कि नेमार की सेहत में लगातार सुधार हो रहा है.

रियो डी जनेरो में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में चिकित्सक ने कहा, “हम करीबी रूप से नेमार पर नजर बनाए हुए हैं। वह प्रशिक्षण की शुरुआत करेंगे। वह अब गेंद के साथ प्रशिक्षण शुरू कर सकते हैं और आशा है कि वह विश्व कप से पहले होने वाले दोस्ताना मैचों में हिस्सा लेंगे.” अगले माह से रूस में होने वाले वर्ल्‍डकप के लिए ब्राजील टीम में एडरसन, डानिलो, फर्नादिन्हो और गेब्रिएल जीसस को भी स्‍थान मिला है.इस टूर्नामेंट में चोटिल डानी एल्वेस नहीं खेल पाएंगे.

इस पर कोच तिते ने कहा, “डानी एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं और अच्छा नेतृत्व करते हैं. हमें उनकी कमी बेहद खलेगी, लेकिन हमारे पास अन्य विकल्प भी हैं.” ब्राजील को 14 मई से शुरू होने वाले विश्व कप के लिए ग्रुप-ई में कोस्टा रिका, सर्बिया और स्विट्जरलैंड के साथ शामिल किया गया है। वह 17 जून को स्विट्जरलैंड के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगा. कोच तिते ने कहा कि ब्राजील इस टूर्नामेंट में खिताबी जीत का प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगा.

गोलकीपर: एलिसन, कासियो, एंडरसन.
डिफेंडर: डानिलो, गेरोमेल, फिलिपे लुइस, मार्सेलो, मार्किन्होस, मिरांडा, फागनेर, थियागो सिल्वा.
मिडफील्डर: कासेमीरो, फर्नादिन्हो, फ्रेड, पॉलिन्हो, फिलिपे कोटिन्हो, रेनाटो ऑगस्तो, विलियन.
फॉरवर्ड: डॉगलस कोस्टा, फिर्मिनो, गेब्रिएल जीसस, नेमार, टाइसन.

Comments are closed.