न्यूजऑनएआईआर रेडियो लाइव-स्ट्रीम वैश्विक रैंकिंग नेपाल में आकाशवाणी की धूम

शीर्ष देशों की नवीनतम रैंकिंग में आकाशावाणी का नेपाल में पहली बार शीर्ष सूची में प्रवेश करना और पाकिस्तान का लगातार दूसरे महीने शीर्ष 10 में बना रहना पड़ोसी देशों में आकाशवाणी की बढ़ती लोकप्रियता का परिचायक है जहां एआईआर लाइव-स्ट्रीम सबसे लोकप्रिय हैं।

आकाशवाणी की शीर्ष स्‍ट्रीम (भारत को छोड़कर) की देश-वार रैंकिंग के अनुसार, नेपाल में आकाशवाणी की सबसे अधिक सुनी जाने वाली सेवाओं में विविध भारती नेशनल, एआईआर ऊटी, एफएम रेनबो दिल्ली, एआईआर न्यूज 24×7, वीबीएस दिल्ली, एफएम रेनबो मुंबई, एफएम गोल्‍ड मुंबई और एआईआर शिमला शामिल हैं।

पाकिस्तान में, विविध भारती नेशनल, एआईआर मुंबई वीबीएस, वर्ल्ड सर्विस 1, एफएम गोल्ड दिल्ली, एफएम रेनबो दिल्ली, एआईआर सूरतगढ़, एफएम रेनबो मुंबई, एफएम गोल्ड मुंबई, एआईआर न्यूज 24×7 और एफएम रेनबो लखनऊ सूची में शीर्ष पर हैं।

आकाशवाणी की 240 से अधिक रेडियो सेवाएं प्रसार भारती की आधिकारिक ऐप, न्यूजऑनएआईआर पर लाइव हैं। न्यूजऑनएआईआर ऐप पर ये आकाशवाणी स्ट्रीम के न केवल भारत में, बल्कि विश्व स्तर पर 85 से अधिक देशों में बड़ी संख्या में श्रोता हैं।

यहां भारत के अलावा शीर्ष देशों की एक झलक है, जहां न्यूजऑनएआईआर ऐप पर एआईआर लाइव-स्ट्रीम सबसे लोकप्रिय हैं; दुनिया के बाकी हिस्सों में न्यूजऑनएआईआर ऐप पर आकाशवाणी स्ट्रीम शीर्ष पर है। आप उसे देश-वार अलग-अलग देख सकते हैं। ये रैंकिंग 1 फरवरी से 28 फरवरी 2022 तक के आंकड़ों पर आधारित हैं।

Comments are closed.