नौकरी पाकर खिले युवाओं के चेहरे

जबलपुर, ०८ जून। राज्य शासन की पहल पर मॉडल कैरियर सेंटर और नेशनल कैरियर सर्विस के तत्वावधान में उद्योग भवन कटंगा में आयोजित मेडिकल हेल्थ एवं होम केयर सेक्टर पर आधारित मिनी रोजगार मेला कई युवाओं के चेहरे में खिली मुस्कान का साक्षी बना।

मिनी रोजगार मेले में मेडिकल क्षेत्र के पाँच स्वास्थ्य संस्थाओं ने अपने स्टॉल लगाये। मेले में पहुंचे ६८ पंजीकृत बेरोजगारों से इंटरव्यू लेकर अस्पताल समूहों ने अपनी जरूरत के अनुसार पात्र पाये गये ३८ युवाओं को नौकरी देने संबंधी लेटर ऑफ इन्टेन्ट प्रदान किया।

नौकरी पाने की हसरत में रोजगार मेला पहुंची सुश्री जिज्ञासा अहिरवार और सुश्री मानसी कोरी को अपोलो हेल्थ केयर नई दिल्ली द्वारा होम केयर नर्सिंग पद के लिए लेटर ऑफ इन्टेन्ट मिला। इन्हें इसके लिए १७ हजार ५०० रूपये प्रतिमाह आवास और अन्य भत्ते का ऑफर अपोलो समूह द्वारा दिया गया। ऑन द स्पॉट नौकरी का आशय पत्र पाकर प्रफुल्लित जिज्ञासा और मानसी ने बताया कि हमें सबसे ज्यादा खुशी इस बात की है

कि वे अब बेरोजगार नहीं रहीं। वहीं जबलपुर के शैल्बी हॉस्पिटल में स्टॉफ नर्स के पद का लेटर ऑफ इन्टेन्ट पाकर सुश्री मालती बर्मन भी खुशी से झूमती दिखीं। उन्होंने कहा कि वे काफी अर्से से नौकरी के लिए इधर-उधर चक्कर लगा रहीं थीं, लेकिन उन्हें उनकी मुकम्मल मंजिल आज मिली है। मालती का कहना था कि वे अब अपने परिवार की आर्थिक तंगहाली में कुछ मदद कर पायेंगी, उन्हें इस बात की अत्यंत खुशी है।

मेले में अपोलो हेल्थ केयर नई दिल्ली, शैल्बी हॉस्पिटल जबलपुर, मेट्रो अस्पताल जबलपुर, संजीवन हॉस्पिटल जबलपुर और एसिस्ट क्लिक जबलपुर के स्टॉल लगाये गये थे। इन सभी ने अपनी जरूरत के मुताबिक अर्हतादायी उम्मीदवारों का चयन किया। इन सब को अलग-अलग पद के अनुसार १७ हजार रूपये से लेकर २० हजार रूपये प्रतिमाह का वेतन दिया जायेगा।

Comments are closed.