राष्ट्रव्यापी वेबिनार श्रृंखला “अनुभव अवार्डीज़ स्पीक”

प्रधानमंत्री के निर्देश पर पेंशन एवं पेंशनभोगी कल्याण विभाग ने सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारियों के सरकार के साथ काम करने के दौरान हुए अनुभव साझा करने के लिए मार्च 2015 में ‘अनुभव’ नामक एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म शुरू किया है। विभाग के अनुभव पोर्टल से कुल 92 संगठन जुड़े हैं एवं पोर्टल पर 8778 अनुभव राइट-अप प्रकाशित किए जा चुके हैं। विभाग ने 2016 से 50 अनुभव पुरस्कार प्रदान किए हैं।

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image001OCA0.jpg

अब पेंशन एवं पेंशनभोगी कल्याण विभाग ने राष्ट्रव्यापी मासिक वेबिनार श्रृंखला के माध्यम से अनुभव पुरस्कार विजेताओं को देश के साथ अपने अनुभव साझा करने के लिए एक मंच प्रदान करने का निर्णय लिया है। प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण के अनुसार उनका अनुभव उनके संगठन तथा अन्य सरकारी कर्मचारियों के क्षमता निर्माण में मदद करेगा। यह अन्य सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारियों को भी विभाग के अनुभव पोर्टल में सरकारी सेवा के अपने अनुभव साझा करने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

तदनुसार इस विभाग ने अनुभव पुरस्कार विजेताओं द्वारा राष्ट्र को कार्य अनुभव साझा करने के लिए अनुभव वेबिनार श्रृंखला शुरू की। सचिव (पीएंडपीडब्लू) की अध्यक्षता में 22.11.2022 को आयोजित “अनुभव अवार्डीज़ स्पीक” पर राष्ट्रव्यापी वेबिनार में प्रमुख वक्ताओं डॉ. हेलेन बासिल, सेवानिवृत्त वरिष्ठ अभियंता/वैज्ञानिक, विक्रम साराभाई अंतरिक्ष केंद्र (वीएसएससी), इसरो एवं श्री के. संतेप्पा, सेवानिवृत्त वैज्ञानिक-एच डीआरडीओ ने अपने अनुभव साझा किए।

वेबिनार के प्रतिभागी अगले एक वर्ष में सेवानिवृत्त होने वाले सरकारी कर्मचारी, मंत्रालय/विभाग/संगठनों के अधिकारी, पेंशनर्स एसोसिएशन, अनुभव पुरस्कार विजेता आदि थे।

Comments are closed.