नस्लीय टिप्पणी पर अमेरिकी पिज्जा चेन के संस्थापक ने इस्तीफा दिया

वाशिंगटन  । अमेरिका के पिज्जा चेन पापा जोन्स के संस्थापक जॉन स्नैटर ने कंपनी के अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है। उनके द्वारा मई में एक कांफ्रेंस कॉल के दौरान की गई नस्लीय टिप्पणी की चौतरफा आलोचना हुई है। सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक पापा जोन्स ने बुधवार देर रात एक बयान में कहा कि वह आनेवाले हफ्तों में नए अध्यक्ष की नियुक्ति करेगी।

स्नैटर ने फोर्ब्स की रिपोर्ट आने के बाद माफी मांगी थी, जिसमें बताया गया था कि उन्होंने सार्वजनिक संबंध संकट से निपटने के लिए ध्यान में रख कर बनाए गए एक रोल-प्लेइंग अभ्यास में भाग लेते हुए नस्लीय टिप्पणी की थी। कंपनी के माध्यम से जारी बयान में स्नैटर ने कहा,

एक मीडिया प्रशिक्षण सत्र के दौरान मेरे द्वारा अनुचित और हानिकारक भाषा का प्रयोग करने की समाचार रिपोर्ट सच है। चाहे जिस भी संदर्भ में मैंने वह बातें कही हों, मैं माफी मांगता हूं। बस कहना चाहता हूं कि नस्लीय भेदभाव की हमारे समाज में कोई जगह नहीं है। स्नैटर ने 1984 में पापा जोन्स की स्थापना की थी।

वह कंपनी का सार्वजनिक चेहरा और सबसे बड़े शेयरधारक हैं। उनके पास कंपनी के 29 फीसदी शेयर हैं। स्नैटर ने इसके अलावा लुइसविले विश्वविद्यालय के ट्रस्टियों के बोर्ड से भी इस्तीफा दे दिया है। पापा जोन्स बिक्री के मामले में अमेरिका की तीसरी सबसे बड़ी पिज्जा चेन है और उससे आगे केवल डॉमिनोज और पिज्जा हट ही है।

Comments are closed.