मोहंती का मुख्य सचिव बनना तय

भोपाल। मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के साथ ही कमलनाथ के ऊपर अपने मुख्य सचिव के चयन का काम सबसे प्राथमिकता पर है। कमलनाथ के मुख्य सचिव के रूप में एसआर मोहंती का नाम सबसे ऊपर है एक-दो दिन के अंदर मुख्य सचिव के नाम का फैसला होना तय माना जा रहा है।

क्योंकि पुराने मुख्य सचिव के साथ नए मुख्य सचिव को ओएसडी बनाकर सारे कार्यों की जानकारी लेने की परंपरा रही है। मुख्य सचिव पद के लिए वित्त विभाग के पूर्व मुख्य सचिव प्रशासन अकादमी के डीजी एपी श्रीवास्तव, राधेश्याम जुलानिया, प्रभांशु कमल और इकबाल सिंह बैंस के नामों पर भी चर्चा हुई है किंतु इस सारी चर्चा में एसआर मोहंती सबसे ऊपर चल रहे हैं। प्रशासनिक हलकों में कहा जा रहा है की कमलनाथ की पसंद एसआर मोहंती होंगे।

उल्लेखनीय है कि अपर मुख्य सचिव एसआर मोहंती के खिलाफ अभियोजन की अनुमति देने से केंद्र सरकार पहले ही इंकार कर दिया था। तब कार्मिक, लोक शिकायत एवं पेंशन मंत्रालय ने प्रदेश के मुख्य सचिव बसंत प्रताप सिंह को पत्र लिखकर कहा था कि मामला कोर्ट में होने से अभियोजन की अनुमति नहीं दी जा सकती। मोहंती ने ईओडब्ल्यू की जांच पर हाईकोर्ट में सवाल उठाए। प्रदेश सरकार के एसीएस और माध्यमिक शिक्षा मंडल के अध्यक्ष एसआर मोहंती के खिलाफ चल रही ईओडब्ल्यू जांच को हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया। हाईकोर्ट ने कहा कि जांच में सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का पालन नहीं किया जा रहा। इससे मोहंती की दाबेदारी मजबूत हुई है।

Comments are closed.