मनीष बिसला कलर्स के महाकाली में देवराज इंद्र की भूमिका में

मनीष बिसला कलर्स के महाकाली में देवराज इंद्र की भूमिका में

कलर्स का धारावाहिक महाकालीः अंत ही आरंभ है भारतीय टेलीविजन के प्रमुख पौराणिक ड्रामे के रूप में खुद को स्थापित कर चुका है। इसमें देवी पार्वती (पूजा शर्मा) के महाकाली बनने की गाथा दिखाई गई है। आत्म-खोज के सफर में महाकाली अपनी वास्तविकता को स्वीकार करने में दैवीय संघर्ष का प्रदर्शन करती है। इस सफर में उनकी मदद के लिए न केवल उनके पति महादेव (सौरभ राज जैन) हैं बल्कि देवराज इंद्र भी उनकी सहायता करते हैं। जैसे जैसे कहानी आगे बढ़ रही है उसी के अनुसार कलर्स ने दिवंगत गगन कांग के स्थान पर मनीष बिसला को शामिल किया है।

नए देवराज इंद्र की भूमिका के बारे में मनीष बिसला का कहना है, ‘‘महाकाली जैसे महान धारावाहिक का हिस्सा होना मेरे लिए सम्मान की बात है। यह आरंभ होने के कुछ सप्ताह के अंदर ही जबरदस्त लोकप्रिय हो गया था और अब तो यह अनोखी घटना बन गया है। देवराज इंद्र का किरदार बहुत जटिल है। वह कभी मददगार है तो कभी जोड़ तोड़ करते भी नजर आते हैं। गगन ने इंद्र की भूमिका में असाधारण अभिनय किया। मुझे उम्मीद है कि मैं इस भूमिका के साथ पूरा न्याय कर सकता हूं और यही गगन को मेरी श्रद्धांजलि होगी।

धारावाहिक का हिस्सा बनकर मुझे खुशी हो रही है लेकिन उन हालात के बारे में दुख भी हो रहा है जिनमें गगन के साथ वह हादसा हुआ। मैंने अतीत में उनके साथ काम किया है और मुझे उनकी बहुत याद आएगी। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।’’

Comments are closed.