ममता ने मोदी को चुनौती दी, कहा अगर आरोप सिद्ध कर दे तो सभी 42 प्रत्याशी वापस ले लुंगी

न्यूज़ डेस्क :  पश्चिम बंगाल में पीएम नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच जुबानी जंग और तीखी होती जा रही है। पीएम मोदी ने गुरुवार को बांकुड़ा व पुरुलिया में दो रैलियां कर ममता पर जमकर निशाना साधा तो जवाब में तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने भी बांकुड़ा, पुरुलिया, खड़गपुर में तीन सभाएं व मेदिनीपुर में पदयात्रा कर पीएम को कई मुद्दों पर घेरने की कोशिश की।

 

ममता ने कोल माफिया को लेकर पीएम मोदी के दावे पर उन्हें चुनौती दी। ममता ने कहा कि पीएम मोदी यहां पर आकर कहते हैं तृणमूल के प्रत्याशी कोल माफिया हैं। मेरे यहां 42 प्रत्याशी हैं, एक को भी कोल माफिया प्रमाणित कर दें कि सभी 42 प्रत्याशियों को वापस ले लूंगी।

 

अगर आपने झूठ बोला तो आपको जनता के सामने कान पकड़कर 100 बार उठक-बैठक करनी होगी। उन्होंने कहा कि कोयला मंत्रालय किसके अधीन है? केंद्र के। सुरक्षा कौन करता है? सीआइएसएफ। दलाली कौन करता है? भाजपा के लोग। तो कोल माफिया तृणमूल के लोग कैसे हो गए? आपको जवाब देना होगा।

पेन ड्राइव में सुबूत का दावा : ममता ने कहा, मैं चैलेंज करती हूं। मेरे पास एक पेनड्राइव है और मैंने अगर उसे बाहर दिखा दिया तो फिर गाय की तस्करी और कोल माफिया से जुड़े कई कागज निकल आएंगे। क्या आप तैयार हैं? अगर मीडिया तैयार है तो मैं पेनड्राइव दे सकती हूं, जहां केंद्रीय मंत्री, भाजपा के सांसद गाय की तस्करी का धंधा करते हैं।

 

मुझे ये सब मत बोलिए। मैं शराफत दिखाती हूं। वरना जैसे आप लोग हमारे लिए सारधा, नारदा करते हैं, कुछ भी प्रमाणित नहीं कर पाए हो। सीपीएम ने घोटाला किया था, उनको गिरफ्तार नहीं किया। आपके 4-5 मिनिस्टर के केस मेरी फाइल में हैं लेकिन मैंने शराफत दिखाई।

 

मैंने कहा था लोकतंत्र का थप्पड़ पड़ेगा : पुरुलिया की सभा से ममता ने कहा, मैंने थप्पड़ मारने की बात नहीं की थी। मैंने यह कहा था कि उन्हें (मोदी को) ‘लोकतंत्र का जोरदार थप्पड़ पड़ेगा।’ प्रधानमंत्री ने बांकुड़ा व पुरुलिया दोनों ही सभा से कहा कि दीदी ने कहा था कि वह उन्हे थप्पड़ मारेंगी, यह असल में उनके लिए एक आशीर्वाद होगा।

 

पुरुलिया जिले के सिमुलिया में एक रैली को संबोधित करते हुए ममता ने स्पष्ट किया कि ‘लोकतंत्र के थप्पड़’ से उनका मतलब लोगों के जनादेश से था। ममता ने कहा,’वह (मोदी) कहते हैं कि मैंने कहा था कि मैं उन्हें थप्पड़ मारूंगी। यह लोकतंत्र का थप्पड़ था। भाषा को समझने का प्रयास कीजिए।’ मैंने यह कभी नहीं कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को थप्पड़ मारूंगी। ‘मैं भला आपको (मोदी) को क्यों थप्पड़ मारूंगी। मैं उस तरह की महिला नहीं हूं। मेरा मतलब लोकतंत्र से था। ममता ने इसी जिले के रघुनाथपुर की रैली में मंगलवार को कहा था को मोदी को ‘लोकतंत्र का जोरदार थप्पड़ पड़ना चाहिए।’

 

Comments are closed.