एलएंडटी म्यूचुअल फंड ने ’लेट लतीफ 2021’ लॉन्च किया

● डिजिटल अभियान मार्च 2021 से पहले ईएलएसएस में निवेश की प्रारंभिक योजना को प्रोत्साहित करेगा

 

 

मुंबई: एलएंडटी म्यूचुअल फंड, भारत के शीर्ष एसेट मैनेजर्स (संपत्ति प्रबंधकों) में से एक, जिसके कुल एयूएम 70,191 करोड़ रुपये है (30 नवंबर, 2020 तक), ने ’लेट लतीफ़ 2021’ नाम से एक एकीकृत डिजिटल अभियान शुरू किया है, जिसका उद्देश्य कर बचत के लिए इक्विटी लिंक्ड सेविंग स्कीम (ईएलएसएस) में जल्द निवेश करने के महत्व से परिचित करवाना है। अभियान का आवश्यक विषय रोजमर्रा के जीवन में लेटलतीफी से बचने और महत्वपूर्ण कार्यों में देरी के दूरगामी प्रभावों के बारे में आम लोगों को जागरूक करना है।

 

 

“लेट लतीफ़ 2021”, डिजिटल अभियान के माध्यम से, फंड हाउस उपयोगकर्ताओं की एक बड़ी संख्या तक पहुंचने की योजना बना रहा है, जिसमें मिलेनियल्स भी शामिल हैं, जो करों को बचाने के लिए एक साधन के रूप में ईएलएसएस में रुचि रखते हैं और कर-बचत टूल के बारे में जागरूकता भी पैदा की जा रही है। मिलेनियल्स, जिन्होंने कंप्यूटर एज मैनेजमेंट सर्विसेज लिमिटेड ( कैम्स) द्वारा उपलब्ध कराए गए नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, वित्त वर्ष 19 में नए म्यूचुअल फंड निवेशकों के लगभग 47 प्रतिशत तक योगदान दिया है, वे जीवन की शुरुआत में अपनी धन-सृजन यात्रा को शुरू करने के लिए निवेश माध्यम के रूप में ईएलएसएस का उपयोग कर सकते हैं।

 

 

एलएंडटी म्यूचुअल फंड ने ईएलएसएस के लिए एक पेज बनाया है ूूूण्सजेिण्बवउध्मसेे , जिसमें कैंपेन वीडियो के बारे में विवरण, निवेशकों को सही विकल्प चुनने के लिए ईएलएसएस फंड्स में निवेश करने के फायदे आदि प्रदान करना शामिल हैं। फंड हाउस इस पेज पर एक लक्ष्य कैलकुलेटर शुरू करने की योजना बना रहा है, जिससे निवेशकों को निवेश राशि के बारे में निर्णय लेने में मदद मिलेगी। फंड हाउस यह अभियान यूट्यूब, फेसबुक, ट्विटर और लिंक्डइन सहित सोशल मीडिया पर चला रहा है। स्पोटीफाई और गाना जैसे ऑडियो ऐप पर आकर्षक ऑडियो रैप को बढ़ावा दिया जा रहा है।

 

 

इस अभियान का प्रचार डिजिटल विज्ञापनों के साथ डिस्प्ले विज्ञापनों, गूगल विज्ञापनों और उच्च जागरूकता पैदा करने के लिए बिजनेस और फाइनेंशियल पोर्टल्स पर पुश नोटिफिकेशंस के साथ भी किया जाएगा।

 

 

ईएलएसएस एक ऐसी स्कीम है जो आयकर अधिनियम की धारा 80 सी के तहत कर लाभ प्रदान करती है, और यह अनुशासित निवेश की आदत को डालती है, जो संभावित दीर्घकालिक वेल्थ क्रिएशन के लिए आवश्यक है। टैक्स प्लानिंग आमतौर पर सबसे लेटलतीफी वाले निर्णयों में से एक है जिसे अंतिम समय और जल्दबाजी में लिया जाता है। वर्ष के अंत में, लोगों को एहसास होता है कि उन्हें वित्तीय टूल्स में निवेश करने की आवश्यकता है जो उन्हें कर बचाने में मदद करेंगे और इस जल्दबाजी में, वे सबसे बेहतरीन कर बचत समाधानों का मूल्यांकन करने के लिए पर्याप्त समय खर्च नहीं करते हैं। यह फिल्म लेटलतीफी के इस मुद्दे को संबोधित करती है और सलाह देती है कि ईएलएसएस न केवल एक कर बचत विकल्प है, बल्कि संभावित धन बनाने का एक माध्यम भी है। ये लेटलतीफी से भी दूर रहने की सलाह देती है।

 

 

“लेट लतीफ” अभियान वीडियो के बारे मेंः
एक चुटीला, नए अंदाज का 30 सेकंड का रैप-आधारित माॅन्टेज फिल्म, लेट लतीफ़, दर्शकों से जुड़ने के लिए हर रोज़ की जिंदगी के परिदृश्य का उपयोग करता है। फिल्म मिस्टर लेट लतीफ के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपनी बेटी के लिए स्कूल में दाखिले या अपनी पत्नी के लिए जन्मदिन की बधाई देने जैसे महत्वपूर्ण कामों को अंतिम समय तक टाल देता है, जो उसे मुश्किल स्थिति में डाल देते हैं। चार अलग-अलग परिदृश्यों के साथ फिल्म को पात्रों और संगीत के भावों से हास्यप्रद बनाया गया है। हालांकि, फिल्म श्री लेट लतीफ को टैक्स बचत के लिए देर नहीं करने और ईएलएसएस में निवेश के माध्यम से वेल्थ क्रिएट करने का लक्ष्य रखने की सलाह देती है।

 

 

 

Comments are closed.