कुंभ 2019 में ‘स्वास्थ सहभागी’ बना लाइफबॉय

 – अच्छी हैंडवाशिंग का संदेश देने के लिए 600,000 से अधिक लोगों से सीधे जुड़ा

– 35 अन्य धार्मिक मण्डलों के साथ सहयोग करके सालाना 20करोड़ भक्तों तक पहुंचने की योजना

 

मुंबई,  मार्च, 2019: दुनिया का नंबर 1 कीटाणु संरक्षण ब्रांड, लाइफबॉय, ने कुंभ मेला 2019 में 600,000 से अधिक लोगों से सीधे जुड़ते हुए अपने हाथ धोने के प्रति जागरुकता पहलकदमी  को संपन्न किया। लाइफबॉय भारत के मीडिया की पहुंच से बाहर, दूरदराज के क्षेत्रों से आने वाले भक्तों तक पहुंच बना ली है। लाइफबॉय ने इस पहुँच के लिए शौचालय के बाद, और भोजन लेने से पहले की हैंडवाशिंग के महत्‍वपूर्ण ‘सत्‍य के क्षण’ की योजना बना कर हासिल की।

 

कुंभ में सक्रिय की गई पहलों में शामिल हैं – ‘शौच के बाद स्‍वास्‍थ्‍य सुरक्षा के लिए लाइफबॉय मुहर’, ईवीएम के जरिये ‘अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य को वोट दें, लाइफबॉय को वोट दें’और ‘लाइफबॉय स्‍वास्‍थ्‍य चेतना थाली’। कुंभ में शुरू की गई इस पहल को शानदार प्रतिक्रिया मिली। इन पहलों के लाभों को समझने में भक्तोंने बहुत रुचि दिखाई और विषय से संबंधित अपने प्रश्‍नों को सामने रखा, जिन पर मौके पर उपस्‍थित प्रवर्तकों ने अपने सुझाव दिये।

 

लाइफबॉय ‘स्‍वास्‍थ्‍य चेतना थाली’ को 35 अन्य धार्मिक सभाओं में भी प्रस्‍तुत कर रहा है, जो सभाएं भक्तों को भोजन परोसती हैं और जहाँ हर साल अनुमानित 20 करोड़ लोग आते हैं।

 

प्रगति के बारे में बताते हुए, हरमन ढिल्लों, जनरल मैनेजर, स्‍किन क्‍लिंजिंग, एचयूएल ने कहा कि “हमें प्रत्येक पहल को लेकर भक्तों द्वारा जाहिर की गई रुचि, और हैंडवाश और कीटाणुओं से सुरक्षा के महत्व के बारे में अधिक जानने के लिए उनकी उत्सुकता को देखकर काफी खुशी हुई है। हम बेहतर और स्वस्थ भारत बनाने के उद्देश्‍य से व्यवहार में बदलाव लाने के लिए अच्छी हैंडवाशिंग के बारे में जागरूकता फैलाने और लोगों को एक आकर्षक फैशन से जोड़ने के अपने मिशन को जारी रखेंगे।”

दुनिया में मनुष्‍यों के सबसे बड़े जुटान, कुंभ मेला 2019, के लिए ‘स्वास्थ सहभागी’के रूप में मान्यता दी गई थी। लाइफबॉय को यह मान्‍यता, हाल ही में शिवरात्रि पर आयोजित होने वाले कुंभ मेला 2019 में, स्वच्छता के बारे में जागरूकता फैलाने के प्रयासों के लिए प्रदान की गई।

 

Comments are closed.