कुशल और दिलरूवान के शानदार प्रदर्शन से श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को हराया

ब्रिजटाउन । कुशल परेरा की साहसिक पारी और दिलरूवान परेरा के साथ उनकी 63 रन की शानदार साझेदारी की बदौलत श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में चार विकेट से हरा दिया। इसी के साथ तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर हो गयी है।

इस मैच में जीत के लिए श्रीलंका के सामने 144 रन का आसान सा लक्ष्य था पर शुरुआती विकेट गिरने से टीम मुसीबत में फंस गयी। ऐसे समय में कुशल और दिलरूवान ने पारी और संभाला और जीत के लक्ष्य तक पहुंचाया। लंकाई टीम ने चौथे दिन की शुरुआत पांच विकेट पर 81 रन से की पर इसी स्कोर पर कुशल मेंडिस 25 का विकेट खो दिया।

कुशल ने छाती में दर्द के बावजूद नाबाद 28 रन बनाये जबकि दिलरूवान ने नाबाद 23 रन की पारी खेली। इससे श्रीलंकाई टीम केनसिंगटन ओवल के ऐतिहासिक मैदान पर जीत दर्ज करने वाली पहली एशियाई टीम भी बन गयी। कुशल परेरा एक दिन पहले विज्ञापन बोर्ड से टकराने के कारण घायल हो गए थे

और लग रहा था कि वह मैच में आगे हिस्सा नहीं ले पाएंगे लेकिन टीम को संकट में देखकर वह बल्लेबाजी के लिए उतर गये। दिलरूवान ने वेस्टइंडीज के कप्तान जैसन होल्डर पर विजयी चौका लगाया।

होल्डर ने ही दिन के पहले ओवर में कुशल मेंडिस को पगबाधा आउट किया था। कैरेबियाई कप्तान ने इस तरह से 41 रन देकर पांच विकेट लिए। उन्होंने पहली पारी में 19 रन देकर चार विकेट लिये थे जबकि 74 रन की पारी भी खेली थी।

Comments are closed.