17 दिसंबर को लाल परेड मैदान में शपथ ग्रहण समारोह

भोपाल। मध्यप्रदेश मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह 17 दिसंबर को 1.30 बजे लाल परेड मैदान ग्राउंड पर होगा। राजभवन में आज विधायक दल के नेता कमलनाथ पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, सांसद विवेक तंखा और सुरेश पचौरी राज्यपाल से मिले और उन्हें विधायक दल के नेता चुने जाने की सूचना दी। राज्यपाल ने उन्हें शपथ ग्रहण के लिए आमंत्रित किया प्राप्त जानकारी के अनुसार 17 दिसंबर को दोपहर 1:30 बजे लाल परेड मैदान में शपथ ग्रहण समारोह संपन्न होगा।

राजभवन ने शपथ ग्रहण समारोह के लिए संभागीय आयुक्त कविंद्र कियावत और कलेक्टर सुदाम खाडे को भी राजभवन बुलाया था। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार शपथ ग्रहण समारोह के संबंध में अधिकारियों से बातचीत करके तारीख और समय तय किया गया है। कांग्रेस सूत्रों के अनुसार इस शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी सोनिया गांधी और यूपीए के घटक दलों के नेता सारे देश से इस मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए भोपाल पहुंचेंगे। शपथ ग्रहण समारोह के लिए व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं।

मंत्रिमंडल के सदस्यों के नाम पर चर्चा
विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद कमलनाथ ने मंत्रिमंडल गठन के लिए सदस्यों के नाम पर चर्चाएं शुरू कर दी हैं। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मंत्रिमंडल में 20 सदस्य शपथ ग्रहण करेंगे कमलनाथ ने इसके लिए वरिष्ठ नेताओं से विचार विमर्श शुरू कर दिया है। चर्चाओं के अनुसार क्षेत्रीय और जातीय समीकरण को ध्यान में रखते हुए मंत्रिमंडल का गठन होगा।

Comments are closed.