जेसिका लाल हत्याकांड में अहम मोड़, बहन सबरीना ने कहा- मैंने मनु शर्मा को माफ किया

नई दिल्ली । तकरीबन दो दशक पहले देश-दुनिया में तहलका मचाने वाला जेसिका लाल मर्डर एक बार फिर चर्चा में है। दरअसल, हत्या का यह मामला 360 डिग्री घूम गया है। हत्या में दोषी करार मनु शर्मा जेल से रिहा भी हो सकता है।

ताजा घटनाक्रम में जेसिका लाल हत्याकांड में उम्रकैद की सजा काट रहे मनु शर्मा उर्फ सिद्धार्थ वशिष्ट को जेसिका की बहन सबरीना ने माफ कर दिया है। 12 साल पहले अपनी बहन को खो चुकी सबरीना ने तिहाड़ जेल को लिखे अपने पत्र में कहा है कि पुलिस चाहे तो मनु शर्मा को रिहा कर सकती है। हालांकि, इसे लेकर अभी जेल प्रशासन की प्रतिक्रिया नहीं आई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सबरीना लाल ने तिहाड़ जेल को लिखे अपने पत्र में कहा है कि इतने सालों में मनु शर्मा का व्यवहार जेल में सुधरा है और अच्छा रहा है। उसने इस दौरान कई अच्छे काम किए जो एक बदलाव की तस्वीर है। इस आधार पर पुलिस अगर उसे आजाद करना चाहती है तो कर सकती है मुझे इसमे कोई दिक्कत नहीं है।

बता दें कि सजा के बाद से अच्छे व्यवहार के चलते मनु शर्मा फिलहाल दिल्ली तिहाड़ में खुली जेल में है। सबरीना ने कहा है कि मुझे अब मनु शर्मा से कोई शिकायत नहीं और मैं अपनी जिंदगी में आगे बढ़ना चाहती हूं।

गौरतलब है कि जेसिका लाल मर्डर केस में मुख्य दोषी सिद्धार्थ वशिष्ठ उर्फ मनु शर्मा को उम्रकैद की सज़ा हुई है।सबरीना की मानें तो उन्हें जानकारी मिली है कि मनु शर्मा के बर्ताव में सुधार है। ऐसे में मनु शर्मा को ओपन जेल में शिफ्ट करने के फैसले पर उन्हें कोई ऐतराज नहीं है।

सबरीना ने लिखा जनकल्याण अधिकारी को पत्र

सबरीना ने लिखा जनकल्याण अधिकारी को लिखे पत्र में कहा है कि उन्हें बताया गया है कि जेल के अंदर वह काफी चैरिटी के काम कर रहा है। साथी कैदियों की भी मदद करता है। मुझे लगता है कि यह सुधरने के संकेत हैं। यह सच है कि उसने अपनी जिंदगी के 15 साल जेल की सलाखों के पीछे ही बिताए हैं। मैं यह बताना चाहूंगी कि मुझे उनकी रिहाई से कोई परेशानी नहीं है।

तकरीबन दो दशक पहले हुई थी हत्या

यहां पर बता दें कि 29 अप्रैल, 1999 को पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा के बेटे मनु शर्मा ने दक्षिणी दिल्ली के रेस्तरां में 34 वर्षीय मॉडल जेसिका लाल की गोली मारकर हत्या कर दी थी। जेसिका द्वारा मनु को शराब परोसने से मना करना, हत्या की वजह थी। पकड़े जाने के बाद 21 फरवरी, 2006 को मनु शर्मा कोर्ट से बरी हो गया। लेकिन देश में हुए विरोध-प्रदर्शन के बाद केस की सुनवाई दोबारा दिल्ली हाईकोर्ट में हुई। 20 जनवरी, 2006 को उसे उम्रकैद की सजा सुनाई गई।

जेसिका लाल मर्डर केस पर बन चुकी फिल्म

वर्ष 2011 में जेसिका लाल मर्डर प्रभावित होकर फिल्म ‘नो वन किल्ड जेसिका’ बनाई गई थी। इसमें फिल्म एक्ट्रेस रानी मुखर्जी और विद्या बालन प्रमुख भूमिका में थीं। सच्ची घटना पर आधारित फिल्म ‘नो वन किल्ड जेसिका’ ने अच्छी खासी चर्चा पाई थी।

Comments are closed.