फिर लौट आया साल का वही समय! & टीवी पर

फिर लौट आया साल का वही समय!

हर किसी का पसंदीदा त्योहार क्रिसमस बस आने ही वाला है और सांता से हमें क्या चाहिये, सबके पास उसकी लिस्ट तैयार हो गई है। तो आपके -ज्ट के चहेते किरदार सांता से क्या चाहते हैं? उनके लिये हमारे पास दो आसान सवाल हैं- इस साल वे सांता से क्या कहना चाहेंगे? और वे किसे सांता के रूप में देखना चाहते हैं? तो आइए उनसे ही जानते हैं…

शान, ‘द वाॅयस इंडिया किड्स’ के कोच
इस क्रिसमस मैं चाहता हूं कि मेरी मां जल्द स्वस्थ हो जायें। उनके घुटने का रिप्लेसमेंट हुआ है और पिछले दो हफ्तों से वह काफी दर्द में हैं। मैं चाहता हूं कि उनका दर्द जल्द दूर हो जाये और वह नये साल का आनंद ले पायें। इसलिये, मैं चाहता हूं कि सांता मेरी मां के सारे दर्द दूर कर दे। यदि मुझे सीक्रेट सांता बनने का मौका मिले, तो मैं उन संस्थाओं को थोड़ी सुबुद्धि देना चाहूंगा, क्योंकि ये लोगों को उनकी मर्जी से काम करने से रोकते हैं। मैं उनसे कहना चाहूंगा कि जियो और जीने दो। उनसे कहूंगा कि हमारे देश में सांप्रदायिक दंगे भड़काना और धर्म के नाम पर हिंसा करना रोकें और हमारे देश को सही मायनों में पूरी तरह लोकतांत्रिक बनायें।

पलक मुछाल, कोच ‘द वाॅयस इंडिया किड्स’
दरसअल मेरा दिल टूट गया क्योंकि मुझे अब तक ऐसा लगता था कि सांता मौजूद हैं। मेरे पैरेंट्स ने मुझे उन पर भरोसा करना सिखाया था। हाल ही में मुझे फेसबुक पर यह संदेश मिला कि, ‘’मुझे पहचाना? जब मैं उन्हें नहीं पहचान पाई तो उन्होंने मुझसे कहा कि वे पिछले साल सांता के कपड़ों में मेरे घर आये थे। इसलिये, मेरा दिल टूट गया और विश्वास चकनाचूर हो गया। लेकिन इस क्रिसमस मैं पूरी दुनिया में खुशहाली की कामना करती हूं। हर साल मैं एक काम जरूर करती हूं कि 24 दिसंबर की रात सांता के कपड़ों में फुटपाथ पर सो रहे बच्चों के लिये तोहफे लेकर जाती हूं, ताकि जब वह सुबह उठें तो उनके चेहरे पर मुस्कुराहट हो। इस साल भी मैं ऐसा ही कुछ करने वाली हूं।

पापौन, कोच ‘द वाॅयस इंडिया किड्स
इस क्रिसमस मैं एक खुशहाल दुनिया की कामना करता हूं और उम्मीद करता हूं कि हर किसी का सपना पूरा होगा। सबकी मनचाही मुराद पूरी हो। मैं चाहता था कि मैं अपने लिये कोई उपहार लूं लेकिन बदकिस्मती से ऐसा नहीं हो पायेगा, इसकी मुझे अनुमति नहीं है, ‘हंसते हुए’। मैं अपने बच्चों के लिये तोहफे लूंगा, क्योंकि मैं चाहता हूं कि उन्हें इस बात पर यकीन हो कि कहीं कोई दुनिया है जो बहुत खूबसूरत है, यदि आप उसे मानते हैं। मैं लोगों के साथ कुछ ऐसे ही पल बिताना चाहता हूं ताकि उनसे कह सकूं कि चीजों पर विश्वास करना बंद ना करें।

हिमेश रेशमिया, कोच ‘द वाॅयस इंडिया किड्स’
मैं इस ब्रम्हाण्ड के सारे लोगों के लिये सांता से खुशियां, शांति, एकता, अच्छी सेहत और ढेर सारा धन देने के लिये कहना चाहूंगा। ऐसी खुशियां हों, जैसा हमने पहले कभी ना देखा हो, मुझे पता है कि यह छोटी ख्वाहिश नहीं है, लेकिन पूरे ब्रम्हाण्ड के लिये कुछ होना चाहिये। यदि मैं सांता बनता हूं तो मैं अपने पैरेंट्स और दुनिया के सभी बेहतरीन पैरेंट्स को- खुशियों भरी लंबी उम्र, सफलता, अच्छी सेहत अज्ञैर पैसा और ऐसी जिंदगी जहां वे अपने बच्चों को आर्शीवाद दे सकें, का तोहफा देना चाहूंगा।

सौम्या टंडन उर्फ ‘भाबीजी घर पर है’ की अनिता भाबी
इस क्रिसमस मैं चाहती हूं कि सांता मुझे एक कमाल की भूमिका के साथ बेहतरीन फिल्म की स्क्रिप्ट मिले। एक ऐसी फिल्म जो धरोहर बन जाये और मेरे जीवन के आखिरी पलों तक याद बनकर साथ रहे। एक ऐसी भूमिका मिले, जिसे करने के बाद मुझे गर्व महसूस हो, कुछ ऐसा कि सबकुछ खत्म होने के बाद मुझे आगे बढ़ते रहने की वजह मिल सके। एक सीक्रेट सांता के रूप में, मैं अपने पति को श्रीलंका का होलीडे ट्रिप तोहफे में देना चाहती हूं ताकि वह ब्लू व्हेल को देख सकें, क्योंकि काफी सालों से ये उनकी ख्वाहिश रही है।

जय भानूशाली, होस्ट, ‘द वाॅयस इंडिया किड्स’
इस क्रिसमस मैं सांता से कुछ भी नहीं कहना चाहूंगा, क्योंकि इन दिनों मुझे काफी सारे सरप्राइजेस और तोहफे मिल रहे हैं, क्योंकि मेरा जन्मदिन सांता वाले दिन (25 दिसंबर) दिन ही आता है। ऐसे में मुझे यूं ही खूब सारे तोहफे मिल जाते है। इसलिये, जब मैं छोटा था तो मुझे ऐसा लगता था कि सांता मुझे ढेर सारे तोहफे देते हैं, लेकिन जैसे-जैसे मैं बड़ा होता गया तो मैं जान गया कि मेरे दोस्त और परिवार के सदस्य मुझे सरप्राइजेस देते हैं। यदि मुझे सीक्रेट सांता बनने का मौका मिलता है तो मैं अपनी पत्नी के लिये सारे क्रेडिट कार्ड लेना चाहूंगा। मैं जासूस बनने की कोशिश करूंगा और उन सारे कार्ड्स को वापस लेने का तरीका ढंूढगा। इसकी वजह यह है कि पिछले तीन महीने से जश्न का माहौल चल रहा है तो वह शाॅपिंग करने का कोई भी बाहना ढूंढ सकती है। इसलिये, यदि मैं सीक्रेट सांता बनता हूं तो अपने सारे काड्र्स वापस ले लूंगा।

जिया शंकर उर्फ ‘मेरी हानिकारक बीवी’ की डाॅ. ईरा
मैं सांता से सिर्फ एक चीज कहना चाहूंगी कि सबको खुशियां और शांति मिले। सीक्रेट सांता के रूप में, मैं सारे वंचित बच्चों को एक बेहतर भविष्य देना चाहूंगी।

प्रियंका पुरोहित उर्फ ‘हाफ मैरिज’ की चांदनी
इस स्थिति में मैं सांता से अपने शो ‘हाफ मैरिज’ के लिये अच्छी रेटिंग्स चाहूंगी। मैं अपने दोस्तों और परिवार के लिये सीक्रेट सांता बनना चाहूंगी और इस बार मैंने उनके लिये अच्छा तोहफा भी सोच रखा है। मैंने साॅल्ट राॅक लैम्प लेने के बारे में सोचा है। ऐसा माना जाता है कि साॅल्ट लैम्प को घर के किसी भी कोने में रख देना चाहिये, क्योंकि यह सारी बुराइयों को खींच लेता है। साॅल्ट लैम्प 2 इन 1 चीज है, क्योंकि यह लैम्प की तरह काम भी करता है।

 

Comments are closed.