पति शशि थरूर के गैर औरत से रिश्ते को लेकर परेशान थीं सुनंदा, जानें क्या था पाकिस्तान से लिंक

नई दिल्ली । सुनंदा पुष्कर की मौत की जांच कर रही एसआइटी (विशेष जांच दल) को पता चला था कि सुनंदा पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार से शशि थरूर के मधुर रिश्ते को लेकर परेशान थीं। वरिष्ठ पत्रकार व सुनंदा की दोस्त नलिनी सिंह ने दक्षिण जिला पुलिस व वसंत विहार के तत्कालीन एसडीएम आलोक शर्मा को दिए बयान में यह बात कही थी कि शशि थरूर, सुनंदा से रिश्ते को लेकर खुश नहीं थे।

वह सुनंदा से तलाक लेकर मेहर तरार से शादी करना चाहते थे। सुनंदा इस बात को लेकर बेहद नाराज व तनाव में थीं। मरने से पूर्व कई हफ्तों तक दोनों के बीच झगड़े हुए थे। इससे थरूर तंग आ चुके थे। सुनंदा ने मौत से एक दिन पहले 16 जनवरी की रात नलिनी सिंह को फोन कर ये बातें बताई थीं। उन्होंने नलिनी सिंह से कहा था, मुझे पूरा यकीन है कि शशि, मेहर से शादी करने जा रहे हैं। शशि की योजना 2014 लोकसभा चुनाव के बाद मेहर से शादी करने की है।

पुलिस को दिए बयान में नलिनी ने कहा था कि सुनंदा ने उन्हें सारे विवादों के बारे में विस्तार से बताया था। उन्होंने शशि व मेहर के बीच भेजे गए कई एसएमएस का भी जिक्र किया था। एक मैसेज में मेहर ने शशि को कहा था कि वह उनके बिना नहीं रह सकती हैं। शशि के परिवार से भी उन्हें शह मिल रही थी।

सुनंदा के दुबई में रहने वाले दोस्तों ने उन्हें बताया था कि शशि ने जून 2013 में मेहर तरार के साथ तीन दिन दुबई के होटल में बिताए थे। दोस्तों ने सुनंदा को इस बात के सुबूत भी उपलब्ध कराए थे। इसके बाद से शशि व सुनंदा में विवाद बढ़ गया था।

शशि थरूर के घरेलू सहायक नारायण ने भी एसडीएम व सरोजनी नगर थाना पुलिस को दिए बयान में कहा था कि दोनों के बीच कई दिनों से लगातार झगड़ा चल रहा था। झगड़े की वजह न केवल मेहर थीं, बल्कि उसने एक अन्य महिला का भी नाम लिया था।

नारायण ने कहा था कि पिछले साल जब शशि व सुनंदा दुबई गए थे, तब वह भी साथ गया था। वहां दोनों के बीच जमकर झगड़ा हुआ। उसने कहा था कि सुनंदा मानसिक तनाव से ग्रसित थीं। इलाज कराने के लिए वह तिरुवंतपुरम गई थीं।

मौत से दो दिन पहले दोनों दिल्ली आए थे। फ्लाइट में भी दोनों लड़ते रहे। सुनंदा ने शशि के सभी फोन छीनकर रख लिए थे। आइजीआइ एयरपोर्ट पर उतरने के बाद सुनंदा रोते हुए वाशरूम में चली गई थीं। बाहर निकलकर वह अकेले टैक्सी लेकर होटल लीला आ गई थीं। यहां उन्होंने खाना-पीना छोड़ दिया था।

Comments are closed.