कार्तिकेय मालवीय (चंद्रगुप्त मौर्य ) का इंटरव्यू

  1. जब आप शूटिंग नहीं कर रहे हों, तो आप अपने खुद को कैसे व्यस्त या आराम में रखते हैं?

उत्तर: शूटिंग के अलावा, मेरी प्राथमिकता पढ़ाई करना है। जब भी मुझे समय मिलता है, मैं अध्ययन करना पसंद करता हूं, मैं यह सुनिश्चित करता हूं कि अपना पाठ्यक्रम पूरा कर लूं। मुझे घुड़सवारी भी पसंद है। शूटिंग के बीच, जब भी हमें 10-15 मिनट का ब्रेक मिलता है, तो मैं सीखता हूं कि कैमरों को कैसे संचालित किया जाए। तो हां, ये चीजें मुझे व्यस्त रखती हैं।

 

  1. आपके सह-अभिनेताओं के साथ आपका रिश्ता कैसा है, यह देखते हुए कि वे सभी आपसे वरिष्ठ हैं?

उत्तर: तरुण सर के साथ मेरा रिश्ता गुरु-शिष्य जैसा है। वह पिछले दो सालों से मुझे जानते हैं और उन्होंने हमेशा मेरा मार्गदर्शन किया है। सौरभ सर भी बहुत प्यारे इंसान हैं और मेरे सभी सह-अभिनेताओं के लिए मेरे मन में बहुत सम्मान है। मैं सेट पर सबसे छोटा हूं, लेकिन जब सेट पर सौरभ जी, मुरारीलाल, स्नेहा दी और मैं होते हैं, तो ऐसा लगता है कि सेट पर केवल बच्चे हैं। हम सभी मिलकर खूब मस्ती करते हैं।

 

  1. चूंकि पूरी कास्ट और क्रू एक क्षेत्र में एक साथ रहते हैं, क्या आप सभी किसी बाहरी खेल में शामिल होते हैं?

हम आमतौर पर बाहरी खेलों में शामिल नहीं होते हैं क्योंकि हमें शूटिंग से ज्यादा समय नहीं मिलता है। एक बार नीले चांद में, हम कोई आउटडोर खेल खेलते हैं, लेकिन हम हमेशा जितना संभव हो इनडोर खेल खेलने की कोशिश करते हैं।

 

  1. क्या आप टेक-सैवी बच्चे हैं? क्या आप अपने मोबाइल पर खेलना पसंद करते हैं या आप किसी तरह की शारीरिक गतिविधि करना पसंद करते हैं?

मैं मुख्य रूप से मोबाइल फोन पर खेलता हूं। मैं केवल अपनी शूटिंग के दौरान शारीरिक गतिविधियों में लिप्त रहता हूं। चन्द्रगुप्त मौर्य का किरदार निभाते हुए, मैं ज्यादातर बहुत दौड़ता रहता हूं, लड़ाई के दृश्यों की शूटिंग कर रहा हूं और इसलिए पहले से ही बहुत सारी शारीरिक गतिविधियां होती रहती हैं। इसलिए, मैं अपने खाली समय के दौरान मोबाइल गेम खेलना पसंद करता हूं।

 

  1. आप अपनी पढ़ाई के बीच के शूट के लिए समय निकालने का प्रबंधन कैसे करते हैं?

मेरी कोचिंग कक्षाएं हमारे सेट के करीब हैं। चूंकि दिन में ज्यादातर समय शूटिंग में बीतता है, इसलिए मैं आमतौर पर शूटिंग से पहले या बाद में अपनी कोचिंग क्लासेस के लिए जाता हूं। मेरी कक्षाएं प्रति सत्र लगभग 2 घंटे चलती हैं और मेरे शिक्षक बहुत सहयोगी रहे हैं और मुझे अपना पाठ्यक्रम ठीक से पूरा करने में मदद कर रहे हैं।

 

  1. आने वाली परीक्षाओं के लिए आपकी तैयारी कैसी चल रही है?

आगामी परीक्षाओं के लिए मेरी तैयारी अच्छी चल रही है। मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं और यह सुनिश्चित करने के लिए काफी पढ़ाई कर रहा हूं कि मैं अच्छे ग्रेड से पास हो जाऊं। चूंकि मेरी परीक्षाएं शुरू होने वाली हैं, इसलिए मैं यह सुनिश्चित करता हूं कि मैं अपने सभी खाली समय का अध्ययन करूं।  

 

 

  1. चंद्रगुप्त मौर्य एक महान लीडर थे, चंद्रगुप्त मौर्य के कौन से गुण आप चाहते हैं, या आपने अपने वास्तविक जीवन में अपनाया है?

 

चंद्रगुप्त मौर्य वास्तव में एक महान लीडर थे। वह बहुत मेहनती और केंद्रित थे। वह टीम वर्क में विश्वास करते थे और दूसरों के प्रति विशेष रूप से महामुरा के प्रति सम्मानजनक थे। इसलिए, अपने निजी जीवन में, मैं भी इन गुणों को अपनाने की कोशिश कर रहा हूं क्योंकि यह मुझे एक बेहतर इंसान बनने में मदद करेगा।

 

  1. वर्तमान ट्रैक, बहुत गहन प्रशिक्षण (अंडरवॉटर और तीरंदाजी) की आवश्यकता है, उसे शूट करना कितना मुश्किल था? क्या आप पहले तीरंदाजी या पानी के नीचे तैराकी करना जानते थे?

 

हाल ही में, हमने तीरंदाजी और पानी के नीचे तैराकी करने वाले दृश्यों के लिए शूटिंग की है। मैं तीरंदाजी नहीं जानता था और तरुण सर और मेरे क्रिएटिव निर्देशक ने मुझे वही सिखाया। लेकिन मैं पानी के नीचे तैराकी करना जानता था। पूरे सीक्वेंस को पानी के नीचे शूट किया गया था और यहां मौसम काफी ठंडा था। यह थोड़ा चुनौतीपूर्ण था, लेकिन तब मैंने शूटिंग बंद नहीं की क्योंकि मैं नहीं चाहता था कि शूटिंग में देरी हो। कुल मिलाकर दोनों सीक्वेंस की शूटिंग में काफी मजा आया।

 

 

Comments are closed.