आईएनआईएफडी के यश शुक्ला का कलेक्शन मुम्बई में हुआ प्रेजेंट 

इंदौर, 30 जनवरी 2018। इंदौर आईएनआईएफडी के स्टूडेंट यश शुक्ला ने 30 जनवरी, बुधवार को आईएनआईएफडी ‘लॉन्चपैड ड्यूरिंग लैक्मे फैशन वीक-2019’ मैं अपना कलेक्शन पेश किया। मुंबई में हुई प्रतियोगिता में भारत के पांच जोन से 5 स्टूडेंट अपने कलेक्शन लेकर शामिल हुए। सभी पांचों स्टूडेंट्स आईएनआईएफडी के छात्र हैं।
यश शुक्ला ने अपने कलेक्शन ‘मेमोरीज’ को प्रेजेंट करते हुए 6 गारमेंट्स को रैम्प पर उतारा। यश ने बताया कि यह मेरे लिए बड़ा मौका था। हालांकि यह कोई प्रतियोगिता नहीं थी, लेकिन हमारे कलेक्शन को प्रेजेंट करने के लिए एक बड़ा मंच था, जहां हमें हमारी गलतियों से सीखने और कुछ अलग और नया करने का भी मौका मिला। यश का कहना है कि इस शो से मुझे काफी कुछ सीखने को मिला है, लेकिन सबसे बड़ी बात है, जो मैंने सीखी है, वह है, टाइम मैनेजमेंट और फिनिशिंग। 3 फरवरी को वापस इंदौर लौट रहे आईएनआईएफडी इंदौर के स्टूडेंट यश पढ़ाई पूरी करने के बाद खुद का कुछ करना चाहते हैं, इसीलिए उसी की तैयारी में जुट जाएंगे।
 
यश का कलेक्शन उनके बचपन की यादों से जुड़ा है और उन्होंने उन यादों को ही अपने डिजाइन में उतारा है। यश ने कलेक्शन में प्योर कॉटन और प्योर खादी का इस्तेमाल किया है। उन्होंने पेपर बोट और कागज के रॉकेट को कपड़ों पर उतारा है। यश बताते हैं कि यह उनकी उस वक्त की यादें हैं, जब स्मार्टफोन और वीडियो गेम नहीं हुआ करते थे। तब यही हमारे लिए सबकुछ हुआ करता था। डिजाइंस में हल्के और गहरे दोनों रंगो का बखूबी इस्तेमाल करते हुए स्कूल यूनिफॉर्म जैसा टच दिया है। एक डिजाइन में यश ने पोस्टकार्ड और पोस्टकार्ड डाले जाने वाले डिब्बे को बनाया है। ये क्रीम, सफेद, लाल और काले रंग का कॉम्बिनेशन है। दूसरे ड्रेस में यश ने हल्के भूरे रंग पर रंगबिरंगी कागज की नाव और रॉकेट बनाते हुए अपने बचपन की याद को ताजा किया है। फैशन शो में कुल 30 गारमेंट प्रेजेंट किये गए।

Comments are closed.