इंग्लैंड ने तीसरे एकदिवसीय में भी श्रीलंका को हराकर 2-0 की बढ़त हासिल की

कोलंबो : इंग्लैंड ने पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज़ के तीसरे मुकाबले में भी श्रीलंका को सात विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। हार के साथ श्रीलंका का सीरीज़ जीत का सपना टूट गया हालांकि लंकाई टीम अब भी वो बचे हुए दो मैच जीतकर घरेलू मैदान पर सीरीज़ गंवाने से बच सकता है

क्योंकि पहले मैच बारिश से धुलने के बाद इंग्लैंड 2-0 से आगे है। बारिश के कारण इस मैच को 21-21 ओवर का किया गया। पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी श्रीलंका की टीम 21 ओवरों में 9 विकेट पर 150 रन ही बना सकी। मेज़बान टीम मेहमान टीम के स्पिनर आदिल रशीद की स्पिन में फंस गई और उसने चार विकेट खो दिए।

वहीं टॉम कुरन ने भी श्रीलंका के तीन खिलाड़ियों को पेवेलियन भेजा। इसके बाद लगातार विकेटों के गिरने की वजह से श्रीलंकाई टीम उबर ही नहीं पाई।निरोश डिकवेला (36 रन), समरविक्रमा(35 रन), चांडीमल (34 रन) अपनी पारियों को आगे नहीं बढ़ा पाये। अंत में शनाका के 21 रनों की सहायता से टीम 150 रनों तक पहुंची।

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और उसे दूसरे ही ओवर में ओपोंसो ने करारा झटका दिया। वहीं दूसरी ओर जेसन रॉय की आतिशी पारी जारी रही और उन्होंने शुरुआत में दो विकेट गिरने के बाद भी टीम को संभाल लिया। रॉय ने 9वें ओवर तक टीम के स्कोर को 80 रनों पर पहुंचाया और उसके बाद वह 26 गेंदों पर 41 रनों की पारी खेल धनंजया की गेंद पर आउट हुए।

इसके बाद कप्तान मोर्गन के अर्धशतक और बेन स्टोक्स की पारियों से इंग्लैंड ने 18 ओवर और तीन गेंदों में ही मैच जीत लिया। मोर्गन ने 49 गेंदों में सात चौकों के साथ नाबाद 58 रन बनाए जबकि बेन स्टोक्स ने भी नॉट-आउट रहते हुए 24 गेंदों पर 35 रनों की पारी खेली।
गिरजा/18अक्टूबर ईएमएस

Comments are closed.