इंदौर भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय का अब फोन हैक,

हैकरों ने उनके फोन से लोगों को धमकाया और माँगी फिरौती

News Desk : इंदौर के भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय का फोन हैक हो गया है। हैकरों ने उनके फोन से लोगों को धमकाया और रुपये भी मांगे। विधायक को पता चला तो उन्होंने शिकायत दर्ज करवाई। साइबर एक्सपर्ट्स मामले की जांच कर रहे हैं।

 

दरअसल, इंदौर के विधानसभा क्षेत्र क्रमांक तीन के विधायक आकाश विजयवर्गीय का फोन हैक हो गया। हुआ यूं कि शहर में पार्षदों के टिकट को लेकर चल रही उठापटक के बीच विधायक आकाश विजयवर्गीय के फोन से धमकी मिलने लगी। शुरुआत में तो ध्यान नहीं दिया, लेकिन प्रदेश से बाहर के लोगों ने फोन करना शुरू किया तो विधायक चौंक गए। कुछ लोगों ने तो यह भी बताया कि उनके नंबर से आए कॉल में विषम परिस्थितियों का हवाला देकर रुपये की मांग की गई है। इसके बाद विधायक ने पहले बीएसएनएल में शिकायत दर्ज करवाई। बाद में परदेशीपुरा थाने को पत्र लिखा। उन्होंने शिकायत में उन लोगों का जिक्र भी किया, जिन्हें उनके नंबर से धमकी मिली थी। अफसरों का कहना है कि संभवतः साइबर अपराधियों ने यह किया होगा।

 

 

 

 

आशंका है कि तकनीक के जानकार इन अपराधियों ने विधायक का फोन हैक नहीं किया बल्कि स्पूफ कॉलिंग ऐप का इस्तेमाल किया है। इस ऐप से रिसीवर के फोन पर वो नंबर प्रदर्शित होता है, जो अपराधी चाहता है। इंटरनेट कॉलिंग होने से इसकी कॉल डिटेल और टॉवर लोकेशन भी नहीं निकाली जा सकती। साइबर विशेषज्ञ मामले की जांच कर रहे हैं।

Comments are closed.