“मेरे साईं : श्रद्धा और सबुरी में उंद्रया की भूमिका निभाने के लिए मैंने अनिल कपूर की कल्ट फिल्म ‘ईश्वर’ से प्रेरणा ली : अभिनेता मंथन

मुंबई :- सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन का शो मेरे साईं : श्रद्धा और सबुरी‘, अपने हर एपिसोड के साथ जीवन के कुछ सबसे मूल्यवान सबक सिखाता है और जीवन की महत्वपूर्ण नैतिकताओं को प्रदर्शित करता है, जिनका पालन एक संपूर्ण जीवन जीने के लिए किया जाना चाहिए। अब यह शो शिर्डी में प्रौद्योगिकी और उद्योगों के आगमन को प्रस्तुत कर रहा है। गांव में इस तरह के विकास ने बाहरी लोगों के लिए काम करने के लिए दरवाजे खोल दिए हैं। ऐसे ही एक परिवार में एक परिवार में उंद्रया नाम का एक 20 वर्षीय युवक भी शामिल होता है, जो अहमदाबाद के मंथन शाह द्वारा निभाया जा रहा है। उंद्रया मानसिक रूप से अस्थिर है और 4 साल के बच्चे की तरह व्यवहार करता है। गांव वाले उसकी हालत को समझ नहीं पाते और लोगों के मन में बाहरी लोगों का डर पैदा करने की कुलकर्णी की योजना के साथ, उंद्रया ग्रामीणों की नफरत का शिकार हो जाता है।

 

 

 

 

 

इस किरदार में ढलने की तैयारी के बारे में बात करते हुए, मंथन सिंह ने कहा, “यह पहली बार है जब मैं इस तरह की भूमिका निभा रहा हूं। किसी ऐसे व्यक्ति का किरदार निभाना वाकई एक चुनौतीपूर्ण काम है, जो शारीरिक रूप से 20 साल का है, लेकिन मानसिक रूप से 4 साल के बच्चे की तरह बर्ताव करता है। जब मैंने अपने रोल के बारे में सुना, तो मैंने निर्माता के विचारों के साथ न्याय करने के लिए अपना होमवर्क किया। मैंने अनिल कपूर की कल्ट फिल्म ईश्वरसहित कुछ फिल्में देखीं, जिसने मुझे उंद्रया को चित्रित करने के लिए प्रेरित किया। शो के निर्माताओं ने मुझे अपने तरीके से भूमिका निभाने की आजादी दी है। मुझे अब भी याद है जब निर्देशक ने मुझे इस किरदार के लिए खास तरह से चलने के लिए कहा था। मैंने इसके लिए वॉक, आई कॉन्टैक्ट, बॉडी लैंग्वेज और डायलॉग डिलीवरी पर कड़ी मेहनत की और मुझे उम्मीद है कि दर्शक मेरे किरदार से जुड़ेंगे।”

 

 

 

 

 

साईं बाबा की भूमिका निभाने वाले तुषार दल्वी के साथ काम करने के अपने अनुभव के बारे में बताते हुए मंथन कहते हैं, “तुषार सर के साथ काम करना बेहद खुशी की बात है। वो बहुत ही साधारण इंसान हैं और उनके साथ स्क्रीन शेयर करना मेरे लिए बहुत बड़ी बात है। वो सीन को इतना सहज बना देते हैं कि हमारा पार्ट भी आसान हो जाता है। मैं उनसे बहुत कुछ सीख रहा हूं, और मुझे यकीन है कि मैं शो से और सभी प्रतिभाशाली सह-अभिनेताओं से काफी अनुभव ले रहा हूं।”

Comments are closed.