अंबाला जेल में कटेगी हनीप्रीत की दिवाली, 10 दिन की न्‍यायिक हिरासत में

पंचकूला। डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम की गोद ली बेटी हनीप्रीत की दिवाली अंबाला जेल में बीतेगी। पंचकूला की अदालत ने उसे 10 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस रिमांड समाप्त होने के बाद हनीप्रीत को शुक्रवार शाम अदालत में पेश किया गया। अदालत ने हनीप्रीत के साथ गिरफ्तार की गई सुखदीप कौर को भी न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। दोनों को 23 अक्‍टूबर तक अंबाला की सेंट्रल जेल में रखा जाएगा।

हनीप्रीत को दो बार पुलिस रिमांड में दिया गया था। उसे पहली बार छह दिनों के पुलिस रिमांड पर दिया गया था। इसके बाद पुलिस ने उस पर पूछताछ में सहयोग ना करने का आरोप लगाया। इस पर अदालत ने उसे तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। आज तीन दिन के रिमांड के समाप्त होने के बाद दिन में करीब साढ़े चार बजे फिर अदालत में पेश किया गया।

पुलिस ने पेशी के दौरान उसका रिमांड नहीं मांगा और अदालत ने हनीप्रीत व उसके साथ गिरफ्तार की गई सुखदीप कौर को 23 अक्‍टूबर तक न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया। उसे और सुखदीप कौर को अंबाला की सेंट्रल जेल में रखा जाएगा। दोनों को 3 अक्‍टूबर को चंडीगढ़ के पास जीरकपुर से गिरफ्तार किया गया था।
इससे पहले पुलिस ने आज रिमांड के अंतिम दिन हनीप्रीत से डेरा सच्‍चा सौदा की चेयरपर्सन विपसना के सामने बिठाकर पूछताछ की। पुलिस को हनीप्रीत और विपसना से आमने-सामने की पूछताछ में कुछ खास हाथ नहीं लगा। समझा जाता है कि इसी कारण पुलिस ने हनीप्रीत का अदालत में फिर रिमांड नहीं मांगा।

इससे पहले तीन दिन के रिमांड के दौरान पुलिस ने हनीप्रीत के साथ लंबी पूछताछ की। पुलिस उसे पंजाब के बठिंडा और राजस्‍थान के श्रीगंगानगर जिले भी लेकर गई । हनीप्रीत को श्रीगंगानगर में गुरमीत राम रहीम के गांव गुरुसर मोडिया भी ले जाया गया। वहां डेरा सच्‍चा सौदा के आश्रम पर भी छापा मारा।
उधर , आज डेरा सच्‍चा सौदा की चेयरपर्सन विपसना और डिप्‍टी चेयरपर्सन शोभा इंसा पुलिस के समक्ष पेश हुईं। पंचकूला के चंडी मंदिर थाने में दोनों से पूछताछ की जा रही है।

News Source: jagran.com

Comments are closed.